Gujarat Election: BJP ने गुजरात में खेला बड़ा कार्ड, 5 साल में 20 लाख नौकरियां देने का वादा

 | 
Gujarat Election

Gujarat Election: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जो की 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में होने वाले हैं। भाजपा ने पांच सालों में गुजरात के नौजवानों को 20 लाख रोजगार देने का वादा किया है। इनमे अकेले एक लाख रोजगार महिलाओं हो दिए जाएंगे। ये रोजगार सभी तरह के क्षेत्र में होंगे। वहीं इसके अलावा कांग्रेस सरकार ने भी 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। 

Gujarat Election

छात्राओं को मुफ्त दी जाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटी

घोषणा पत्र में बीजेपी ने गुजरात कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर कोष के तहत 10,000 करोड़ रुपये की ग्रांट देने का एलान किया गया है। इसमें किसानों को कृषि से संबंधित उपकरण देने का वादा किया है। वहीं इसके अलावा 25,000 करोड़ रुपये सिंचाई व्यवस्था को मजबूत करने के लिए खर्च किये जायेंगे। इसके अलावा बीजेपी ने छात्राओं को मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा भी किया है।

हम संविधान के अनुसार चलते हैं: नड्डा 

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहे। नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार जो कहती है वो करके देखते है। हम संविधान के अनुसार चलते हैं। बीजेपी ने गुजरात में 3 सिविल मेडिसिटी और दो AIIMS जैसे संस्थान बनाने कार वादा किया है। इसके अलावा दो पार्क और 1000 से अधिक पशु चिकित्सा बनाए जायेंगे। 

गरीब वर्ग को मिलेगा 10 लाख रुपये का फ्री इलाज

बीजेपी ने घोषणापत्र में वादा किया गया है कि राज्य में आयुष्मान योजना के तहत गरीब वर्ग लोगों को अब पांच लाख के बजाय 10 लाख रुपये तक का फ्री इलाज दिया जाएगा। इसके सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों और लेबोरेटरी में जांच की सुविधा फ्री हो जाएगी। इसके लिए 110 करोड़ रुपये के साथ मुख्यमंत्री नि:शुल्क निदान योजना शुरू की जाएगी। आदिवासी क्षेत्रों में 8 मेडिकल कॉलेज, 10 नर्सिंग, पैरा मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का भी वादा भी किया है। 

महिलाओं को मिलेगी फ्री बस सेवा 

महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करवाई जायेगी। वहीं केशवरम काशीराम शास्त्री उच्च शिक्षा परिवर्तन फण्ड की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए 1,000 करोड़ के बजट आवंटित होगा। यह घोषणापत्र जारी करने के लिए  गुजरात के एक करोड़ से अधिक लोगों की सलाह ली गई थी। इसके लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया था। वहीं इससे पहले कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया था। जिसमे  नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का वादा भी किया है।

कांग्रेस का घोषणा पत्र

कांग्रेस सरकार ने गुजरात चुनाव के लिए अहमदाबाद में घोषणा पत्र जारी किया था। इसमें गुजरात के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। इसके साथ ही किसानों का कर्जा माफ़ और प्रतिमाह 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया। लेकिन युवाओं को नौकरी देने के मामले में बीजेपी ने दोगुना रोजगार देने का वादा किया है। पार्टी ने अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल करने का वादा किया है। 

Read More: Haryana Accident: रोडवेज बस और ट्रक के बीच भीषण सड़क हादसा, एक की मौत-50 गंभीर रूप से घायल

Read More: Haryana News: ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कृषि सेक्टर पर फोकस करें अधिकारी - डिप्टी CM

Read More: Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट आज भी संभव नहीं 

Read More: Fifa World Cup के बीच Ronaldo को बड़ा झटका, दो मैचों के लिए सस्पेंड

Read More: Fifa World Cup 2022 में आज दिखेगा Ronaldo का जलवा

Read More: Suryakumar Yadav: ICC T-20 रैंकिंग में सूर्य का जलवा कायम

Connect with Us on | Facebook

National

Politics