Airtel 5G in India: Airtel ने अब इन शहरों शुरू की 5G Service, ऐसी ताबड़तोड़ स्पीड कि नहीं होगा यकीन

 | 
Airtel 5G service now available in 12 Indian cities

Airtel 5g Plus अब और अधिक भारतीय शहरों में उपलब्ध है। Airtel और Reliance Jio जैसी टेलीकॉम कंपनियां लगभग हर दिन 5G लिस्ट में नए शहरों को जोड़ रही हैं, जो काफी अच्छा है। ग्राहकों को अधिक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए अब कुछ हवाई अड्डों पर 5G सेवाएं भी उपलब्ध हैं। फिलहाल Airtel कई शहरों में 5G की सुविधा दे रहा है। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Jio Outage: अब जियो यूजर्स को होगी परेशानी, सर्विस हुई ठप

Airtel 5G वर्तमान में  इन शहर में शामिल 

Airtel 5G वर्तमान में दिल्ली, सिलीगुड़ी, बेंगलुरु, हैदराबाद, वाराणसी, मुंबई, नागपुर और चेन्नई सहित 12 भारतीय शहरों में उपलब्ध है, जिसके बाद नेटवर्क को गुरुग्राम, पानीपत और गुवाहाटी में भी लॉन्च किया गया था।

अब यहाँ शुरू की 5G सर्विस

टेलीकॉम कंपनी ने अभी पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना रेलवे स्टेशन, डाक बंगलो, मौर्य लोक, बेली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल, पाटलिपुत्र औद्योगिक क्षेत्र और कुछ अन्य स्थानों सहित पटना के कई क्षेत्रों में 5जी शुरू किया है। हवाई अड्डों के लिए, ग्राहकों को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, पुणे में लोहेगांव हवाई अड्डे, वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, नागपुर में बाबासाहेब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और पटना हवाई अड्डे पर Airtel 5G मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Room Heater Buy Tips : खरीदने से पहले जरूर रखें इन बातों का ख्याल, कम खर्च में गर्म होगा पूरा कमरा

अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए, रिलायंस जियो पहले ही दिल्ली एनसीआर, मुंबई, वाराणसी, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, नाथद्वारा, पुणे, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद जैसे शहरों में 5G को आगे बढ़ा चुका है। इसने इसे गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में भी उपलब्ध कराया।

Airtel मार्च 2024 तक सभी शहरों को करेगी कवर 

Reliance Jio ने अगले साल के अंत तक पूरे भारत में 5G का प्रसार करने का वादा किया है, जबकि Airtel मार्च 2024 तक सभी शहरों को कवर कर लेगी। फिलहाल, Vodafone Idea (Vi) के ग्राहकों के लिए 5G की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। टेलीकॉम कंपनी ने 5जी की लॉन्चिंग के वक्त इसे जल्द पेश करने का वादा जरूर किया था, लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। टेलीकॉम कंपनियों द्वारा और शहरों को कवर किए जाने के बाद हम इस सूची को अपडेट करेंगे। तो, इंडिया टुडे टेक के साथ बने रहें।

यह भी पढ़ें :  जानिए कौन है Meta India की नई बॉस Sandhya Devanathan? जानें इसे जुडी अहम बातें

Connect with Us on | Facebook

National

Politics