IPL 2023 CSK vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 32 रन से हराया, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा राजस्थान

 | 
IPL 2023 CSK vs RR

Khari Khari News :

IPL 2023 CSK vs RR : आईपीएल 2023 के 37वें मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 32 रन से हरा दिया। यशस्वी जायसवाल ने सुनिश्चित किया कि राजस्थान रॉयल्स जीत के रास्ते पर लौट आए क्योंकि उन्होंने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में 32 रन की जीत के बाद राजस्थान को पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पंहुचा दिया। 

जायसवाल ने 43 गेंदों में 77 रन की पारी खेली। 202-5 का प्रभावशाली स्कोर दिया और स्पिनरों एडम जाम्पा और रविचंद्रन अश्विन के बीच पांच विकेट की बदौलत चेन्नई जयपुर में 32 रन से चूक गई। जायसवाल ने राजस्थान को पहले ओवर में 3 चौके और फिर तीसरे ओवर में 18 रन देकर और जोस बटलर के साथ मिलकर पावरप्ले में 64 रन जोड़े।

जायसवाल ने कहा, मुझे जोस बटलर के साथ खेलने में मजा आ रहा है। वास्तव में कोई रहस्य नहीं है। मुझे उचित क्रिकेट शॉट खेलना और टेम्पो को ऊंचा रखना पसंद है। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के 17 रन बनाने से पहले बटलर इंग्लैंड के कप्तान के मानकों के अनुसार 21 गेंदों में 27 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के हाथों गिर गए।

लेकिन जायसवाल ने 26 गेंदों में 50 रन बनाए और चार छक्के और आठ चौके लगाकर अंत में 77 रन बनाकर तुषार देशपांडे को अपना दूसरा विकेट दिलाया। शिमरोन हेटमेयर आठ रन पर सस्ते में गिर गए, लेकिन ध्रुव जुरेल (34) और देवदत्त पडिक्कल (27) ने अपने घरेलू मैदान पर पहली बार राजस्थान को 200 रन के स्कोर पर लाने के लिए अपनी किस्मत आजमाई।

रुतुराज गायकवाड़ ने अपने साथी डेवोन कॉनवे को जल्दी खोने के बावजूद चेन्नई के लिए एक तेज शुरुआत प्रदान की, 29 गेंदों में 47 रन बनाकर चेन्नई ने पावरप्ले में 42 रन बनाए। लेकिन राजस्थान के स्पिनरों ने ज़म्पा को 3-22 से रोक कर रखा, जिसमें कॉनवे और गायकवाड़ के विकेट शामिल थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई को लॉन्ग-ऑन पर 47 रनों पर समेट दिया।

इसके बाद अश्विन ने फार्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे (15) और प्रभाव खिलाड़ी अंबाती रायुडू दोनों के साथ तीन गेंदों में दो बार प्रहार किया, दो गेंदों पर शून्य पर आउट होकर बाउंड्री पर आउट हो गए। शिवम दूबे ने चार मैचों में अपने तीसरे अर्धशतक में चार छक्के लगाकर 33 गेंदों में 52 रन बनाकर चेन्नई को शिकार पर बनाए रखा, लेकिन दूसरे छोर पर मोईन अली सहित विकेट गिर गए, जो 23 रन पर जम्पा के हाथों गिर गए।

ये भी पढ़ें : Maharashtra : ठाणे में 15 साल की लड़की से गैंगरेप, पुलिस ने 24 घंटे में एक नाबालिग समेत चार को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : Haryana News : जेजेपी को सोनीपत में मिली बड़ी सफलता

ये भी पढ़ें : Ateeq-Ashraf Murder Case : अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले में दो याचिकाएं दायर, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

ये भी पढ़ें : Delhi Wrestlers Protest : जंतर-मंतर पर 6 दिनों से प्रोटेस्ट कर रहे हैं रेसलर, सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों की याचिका पर आज होगी सुनवाई

Connect with Us on | Facebook

 
 

National

Politics