Asia Cup 2023 मेजबानी को लेकर Pakistan Cricket Board की BCCI को खुली धमकी

 | 
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान में होने वाले Asia Cup 2023 को लेकर एक बार फिर BCCI पर निशाना साधा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को फटकार लगाते हुए रमीज ने चेतावनी दी कि अगर भारत टीम पाकिस्तान दौरे के लिए नहीं आ सकती अगर इस वजह पाकिस्तान से एशिया कप 2023 मेजबानी के अधिकार छीन लिए गए तो पाक टीम टूर्नामेंट में शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि भारत भले ही टूर्नामेंट के लिए पाक न आये लेकिन टूर्नामेंट को लेकर लोकेशन में कोई बदलाव नहीं होने चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान टीम सबसे पहले टूर्नमेंटी से अपना नाम वापिस लेगी। 

मेजबानी छीनी तो PAK टूर्नामेंट से बाहर  

रमीज ने रावलपिंडी में चल रहे पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे पास किसी भी टूर्नामेंट के लिए मेजबानी के अधिकार नहीं हैं। हम मेजबानी करने की अपील नहीं कर रहे हैं। हमारे देश को टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए अधिकार मिले है। अगर भारत पाक नहीं आता है, तो वे न आए। अगर पाकिस्तान से एशिया कप मेजबानी छीन लिया जाता है तो शायद हम बाहर हो जाएंगे। 

Read More: IPL 2023: CSK के इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने अचानक IPL से लिया संन्यास

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने कहा 

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह (Jai Shah) ने कहा था कि दोनों देशों के बीच चल रही पुरानी दुश्मनी की वजह भारत का पाक जाना खतरे से खाली नहीं है। भारत टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। टूर्नामेंट की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान के पास है।  लेकिन टूर्नामेंट की लोकेशन शिफ्ट कर न्यूट्रल वेन्यू पर भी मैच कराए जा सकते हैं। वहीं पीसीबी ने जवाब में बयान जारी करते हुए कहा है कि अगले साल भारत होने वाले वनडे विश्व कप में पाक टीम भी शामिल नहीं होगी। शाह के इस बयान के बाद भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा -होम मिनिस्ट्री की परमिशन के बाद ही भारत टीम के खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने पर फैसला लिया जाएगा। 

Read More: PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने तोड़ डाला 112 साल पुराना रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने का इतिहास रचा

Read More: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को करना होगा खुद को साबित, चूके तो करियर खत्म

Read More: India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20I सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा

Read More: ODI World Cup 2023 से पहले भारत खेलेगा ताबड़तोड़ Cricket, एशिया कप के अलावा 18 ODI, 9 T-20 और 8 Test शामिल

Connect with Us on | Facebook

National

Politics