PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने तोड़ डाला 112 साल पुराना रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने का इतिहास रचा

 | 
PAK vs ENG 1st Test

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 दिसंबर 2022 को रावंपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में हुई। इस मुकाबले के दौरान इंग्लैंड टीम ने एक बड़ा इतिहास रचा है। टूर्नामेंट में टेस्ट मैच के पहले दिन 500 से अधिक रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है। इंग्लैंड टीम ने पहले दिन 75 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाए। इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने पाकिस्तान के गेंदबाज पूरी तरह बेबस नजर आए। वहीं इंग्लैंड टीम की ओर से पहले ही दिन 4 खिलाड़ियों ने शतक भी जड़े। 

PAK vs ENG 1st Test

112 साल साल के इतिहास में पहली बार 

क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट मैच के पहले ही दिन 500 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली टीम बनी है। इस दौरान इंग्लैंड ने पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का 112 साल पूराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच के पहले ही दिन 500 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया ने 1910 में टेस्ट के पहले दिन 494 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 112 साल पूराना रिकॉर्ड तोड़कर एक बड़ा इतिहास रचा है। 

टेस्ट मैच के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

इंग्लैंड टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए क्रॉली ने 86 गेंदों का सामना करते हुए पाकिस्तान पे पहला शतक जड़ा। इस शतक के साथ वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। वहीं इनके अलावा डकेट ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच रिकॉर्ड 214 गेंदों में 233 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई। डकेट और क्रॉली ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी निभाई।

पहले दिन चार बल्लेबाजों ने जड़े शतक

आपको बता दें कि जैक क्रॉली और बेन डकेट के अलावा हैरी ब्रूक और ओली पोप ने भी बेतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया।  जैक क्रॉली ने 122, ओली पोप ने 108, बेन डकेट ने 107 और हैरी ब्रुक ने नाबाद 101 रन कि पारी खेली। ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि टेस्ट मैच के पहले दिन किसी टीम के चार खिलाड़ियों ने चार जेड हो। इनमें से 3 बल्लेबाजों ने 100 से अधिक के स्ट्राइक रेट अपना शतक जड़ा। पहले विकेट के लिए जैक-बेन की जोड़ी ने  पहले विकेट के लिए 6.53 रन की औसत से 233 लंबे स्कोर की साझेदारी निभाई। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम था रिकॉर्ड 

टेस्ट मैच में पहले दिन हैरी ब्रुक 101 और बेन स्टोक्स 34 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इससे पहले टेस्ट मैच में पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था। ऑस्ट्रेलिया ने साल 1910 को सिडनी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन 99 ओवर में 494 रन बनाए थे।

Read More: IPL 2023: CSK के इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने अचानक IPL से लिया संन्यास

Read More: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को करना होगा खुद को साबित, चूके तो करियर खत्म

Read More: India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20I सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा

Read More: ODI World Cup 2023 से पहले भारत खेलेगा ताबड़तोड़ Cricket, एशिया कप के अलावा 18 ODI, 9 T-20 और 8 Test शामिल

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics