T-20 World Cup: प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में भारत के इन दो खिलाड़ियों के नाम शामिल

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup 2022 अब अंतिम पड़ाव पर हैं। टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचने में पाकिस्तान-इंग्लैंड टीम सफल रही हैं। वहीं भारत टीम सेमीफइनल में हरने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी। भले ही भारत टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल नहीं रही हैं लेकिन इस दौरान टीम के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर बड़े रिकार्ड्स अपने नाम किये हैं। वहीं बता दें कि वर्ल्ड कप 2022 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के संभावित खिलाड़ियों के नाम जारी कर दिए हैं। जिनमे भारत के विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी शामिल हैं। इनके अलावा इस लिस्ट में दो खिलाड़ी पाक और 3 खिलाड़ी इंग्लैंड के शामिल हैं। 

PAK का ये खिलाड़ी भी शामिल

टूर्नामेंट प्लेयर ऑफ द लिस्ट में सेमीफाइनल खेलने वाली 4 में से 3 टीमों के खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। जिसमे न्यूजीलैंड का कोई भी खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं है। बता दें कि इस लिस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, एलेक्स हेल्स और सैम करन शामिल हैं। वहीं पाकिस्तान के शादाब खान और गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी है। 

सुपर स्टेज की दो टीमें शामिल

टूर्नामेंट के सुपर स्टेज तक पहुंचने वाली टीमों में  जिम्बाब्वे और श्रीलंका के भी एक-एक खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट में शामिल हैं। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 15 विकेट लेने वाले श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं। वहीं जिम्बाब्वे के 3 खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच और सिकंदर रजा भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीत सकते हैं। 

वोटिंग के आधार पर चुना जायेगा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट 

आपको बता दें कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में 9 खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं। इसके लिए ICC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वोटिंग की प्रक्रिया जारी की है। जिसके माध्यम से दर्शक वोट देके और टूर्नामेंट के ऑफिशियल कमेंटेटर प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को वोट दिए जायेंगे। दोनों के वोट को मिलाकर जिस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे, उस खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाएगा। 

Read More: T-20 World Cup फाइनल में बजेगा भारत का डंका

Read More: T-20 World Cup: Pakistan-England में से जो भी जीतेगा रचेगा इतिहास

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics