India vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज से पहले बोले कप्तान गब्बर, मैं अब मैच्योर हो गया हूं...

 | 
India vs New Zealand ODI Series

India vs New Zealand ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों कि T-20 सीरीज का आखरी मुकाबला मंगलवार को खेला गया जिसमे भारत ने जीत हासिल की है। वहीं अब इसके बाद दोनों टीमों के बीच 25 नवंबर से वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमाने के इरादे से मैदान में उतरेगा। लेकिन इस सीरीज में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि इस वनडे सीरीज में भारत टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथ में होगी। हालाकिं, फिलहाल ही में खत्म हुई टी 20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के हाथ में थी। धवन को तीसरी बार भारत टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है। इनको इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी करते हुए देखा गया था। इसको भारत ने 3 -2 की बढ़त से जीत हासिल की थी। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 2-1 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 की बढ़त से सीरीज जीती है।

India vs New Zealand ODI Series

सीरीज से पहले धवन ने कहा

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत टीम के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि मैं अब टीम के लिए बतौर कप्तान अचे फैसले ले सकता हूं और टीम के लिए कड़े फैसले ले सकता हूं। मैं पहले बड़े फैसले लेने से डरता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब मैं टीम के लिए बिना डरे फैसले ले सकता हूं। अब मेरे द्वारा लिए गए सभी फैसले टीम को पसंद आते है। पहले मैं एक गेंदबाज को अतिरिक्त ओवर देता था ताकि उसे बुरा न लगे, लेकिन अब मैं मैच्योर हो गया हूं। भले ही मैं किसी को बुरा लग रहा है, मैं वह निर्णय लूंगा जो टीम के हित में हो। 

Pandya को इस सीरीज में दिया आराम 

हार्दिक पंड्या को इस सीरीज से आराम देकर टीम कि कप्तानी धवन को दी गई है। भारत कि युवा टीम इस सीरीज के लिए मैदान में उतरेगी। यह पहला बार नहीं है जब धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले भी वे टीम के लिए कुछ सीरीज में कप्तानी कर चुके है। 25 नवंबर को ऑकलैंड में पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा

Read More: Suryakumar Yadav: ICC T-20 रैंकिंग में सूर्य का जलवा कायम

Read More: Fifa World Cup के बीच रोनाल्डो ने छोड़ा मैनचेस्टर यूनाइटेड, Club के खिलाफ दिया था विवादित बयान

Read More: ICC ने 2024 T-20 World Cup को लेकर फॉर्मेट में किए बड़े बदलाव, जानिए

Read More: India Corona Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना ने ली 5 लोगों की जान, जानिए आज का आंकड़ा

Read More: Haryana News: BJP संसदीय दल की बैठक में भड़के राव इंद्रजीत

Connect with Us on | Facebook

National

Politics