Fifa World Cup 2022 ओपनिंग सेरेमनी पर बदला Google का मिजाज, लांच किया नया डूडल

 | 
Fifa World Cup 2022

Fifa World Cup 2022: पूरी दुनिया भर में दर्शक फीफा विश्व कप 2022 के कतर में शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में गूगल ने रविवार को अपने डूडल से लोगों के उत्साह को और बढ़ा दिया है। दुनिया के सबसे बड़े फीफा वर्ल्ड कप के दौरान सर्च इंजन गूगल ने फैंस को ये हसीन तोहफा दिया है। फीफा द्वारा इस फुटबॉल टूर्नामेंट में 32 देशों की टीमें शामिल होंगी। वहीं यह टूर्नामेंट 18 दिसंबर को समाप्त होगा। 2002 के विश्व कप के बाद एशिया में आयोजित होने वाला यह दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है। 

Opening Ceremony में कई स्टार करेंगे प्रदर्शन 

फीफा वर्ल्ड कप का पहला मैच कतर और इक्वाडोर के बीच खेला जाएगा। मैच के करीब 2 घंटे पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। इस ओपनिंग सेरेमनी के दौरान पॉप बीटीएस, जुंगकूक के सबसे कम उम्र के सदस्य उद्घाटन समारोह के दौरान प्रदर्शन करेंगे। वहीं अमेरिकी के लील बेबी भी मंच पर दिखाई देंगे। इसके साथ ही भारतीय फैंस के लिए ख़ास बात यह है कि इस बार फीफा वर्ल्ड कप में बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस नोरा फतेही भी परफॉर्म करेंगी। 

24 नवंबर को मैदान में दिखेंगे Ronaldo

अमेरिकी समूह ब्लैक आइड पीज़ भी इस आयोजन के लिए मंच पर आएंगे। इस दौरान कई स्टार मंच पर दिखाई देंगे। लेकिन कतर द्वारा टूर्नामेंट की मेजबानी पर आलोचना के कारण कुछ ने यहां प्रदर्शन करने से इनकार कर दिया है। दुआ लीपा उनमें से एक हैं। वहीं फ्रेंच फेडरेशन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बैलन डी'ओर विजेता करीम बेंजेमा बाएं चोटिल होने कि वजह इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, जिससे टीम को गंभीर झटका लगा है। अर्जेंटीना 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।  जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल 24 नवंबर को घाना से भिड़ेगी।

Read More: Fifa World Cup 2022 में ये भारतीय Actress मचाएगी धमाल

Read More: Fifa World Cup 2022: कई सुपर स्टार खिलाड़ियों के लिए होगा आखरी वर्ल्ड कप

Read More: T-20 World Cup में हार का ठीकरा फूटा सिलेक्टरों पर

Read More: India vs NZ T-20 Series: हार्दिक पंड्या की फ़ौज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका

Connect with Us on | Facebook

 

 


 

National

Politics