India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 सीरीज में भुवनेश्वर अपने नाम कर सकते बड़ा रिकॉर्ड दर्ज, जानिए

 | 
India vs New Zealand

India vs New Zealand: भारत टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का आक्रमण प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रहने वाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भुवि को भी टीम में शामिल किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भुवनेश्वर ने 6 मैचों में 4 विकेट लिए थे। हालांकि वर्ल्ड कप में टीम के लिए यह ज्यादा लेने में सफल नहीं रहे लेकिन भुवनेश्वर 6.16 की इकोनॉमी रेट के साथ भारत टीम के बेहतरीन गेंदबाज है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर टी-20 में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर है। 

India vs New Zealand

आयरलैंड के इस गेंदबाज को छोड़ सकते है पीछे 

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को T20I क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए केवल चार विकेट और चाहिए। अगर यह 4 विकेट और ले लेते है तो भुवनेश्वर इस साल T-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे। साल 2022 में इन्होने भारत टीम  के लिए 36 विकेट लिए है। फिलहाल इनसे आगे आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल बने हुए है। बता दें कि जोशुआ ने इस साल कुल 26 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7.58 की इकेनॉमी रेट से 39 विकेट झटके है। ऐसे में भुवनेश्वर अगर 4 विकेट और लेते है तो ये जोशुआ को पीछे छोड़ देंगे और इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। 

Read More: T-20 World Cup हारने के बाद भी सूर्य की चमक बरकरार

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

वहीं भारतीय टी 20 इंटरनेशन रिकॉर्ड को देखा जाए तो भुवनेश्वर T-20 में 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनने से केवल 11 विकेट दूर है। यह टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

Read More: India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 सीरीज में भारत की नई ओपनिंग जोड़ी तैयार, रोहित-केएल राहुल टीम से बाहर]

Read More: New Zealand के खिलाफ T-20 सीरीज से पहले कप्तान Hardik Pandya ने कही ये बड़ी बात

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics