T-20 World Cup 2022 हारने के बाद BCCI ने धोनी को किया याद

 | 
T-20 World Cup 2022

T-20 World Cup 2022 के सेमीफइनल में हारने के बाद भारत टीम को बहुत सारी आलोचना का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी 20 फॉर्मेट में बड़े बदलाव करने का फैसला लिया है। बता दें कि भारत ने आखरी बार 2007 में T-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। इसके बाद टीम अब तक एक भी खिताब जितने में सफल नहीं रही है। ऐसे में भारत को टी20 वर्ल्ड कप ख़िताब जीते 15 साल हो चुके हैं। इस साल भारत की शुरुआत भले ही शानदार रही लेकिन सेमीफइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट से बाहर हो गए।  

Read More: Mumbai Indian के स्टार खिलाड़ी Kieron Pollard ने IPL को कहा अलविदा

भारत को 3 ICC ट्रॉफी जीता चुके Dhoni  

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बीसीसीआई टी20 फॉर्मेट में बड़ा बदलाव करना चाहत है। बीसीसीआई टी20 स्क्वॉड में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेवारी सौंप सकता है। धोनी को भारत टी 20 टीम का कोच बनाया जा सकता है। ये अपने अनुभव से भारतीय टीम को बेहतरीन दिशा देखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। धोनी अपनी कप्तानी में भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जीता चुके हैं। इनमें 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है।

T-20 फॉर्मेट में Dhoni हो सकते है भारत के Coach

बता दें कि साल 2021 में रवि शास्त्री को भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद से हटाकर राहुल द्रविड़ को यह पद सौंप दिया गया था। हालांकि, टीम के सभी फॉर्मेंट को सभालना एक कोच के बस कि बात नहीं है। इसलिए बीसीसीआई अलग-अलग फॉर्मेट में अलग कोच का फॉर्मूला अपना सकती है। ऐसे में  बीसीसीआई टी 20 फॉर्मेट में भारत टीम का कोच धोनी को चुन सकती है।

 Read More: India vs New Zealand: T-20 और ODI सीरीज के लिए भारत-न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics