BCCI ने नई सिलेक्शन कमेटी के लिए मांगे आवेदन, रोहित से छिन सकती है T-20 कप्तानी

 | 
BCCI

BCCI: T-20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद बीसीसीसीआई (BCCI) ने भारत टीम सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है। वर्ल्ड कप हारने के बाद रोहित शर्मा की T-20 कप्तानी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे है। पिछले टूर्नामेंट में भारत टीम की खराब फार्म को लेकर फैसला लिया गया है। BCCI ने वीरवार को सिलेक्शन कमेटी के दौरान चेतन शर्मा के अलावा तीन अन्य चयनकर्ताओं को भी पद से हटा दिया है। अब BCCI ने नई सिलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन मांगे हैं। 

Pandya को सौंपी जा सकती कप्तानी 

BCCI का सीधा इशारा टी-20 कप्तान रोहित शर्मा की तरफ भी हो सकता है। सिलेक्शन कमेटी के बाद रोहित शर्मा की टी 20 कप्तानी जा सकती है। लेकिन वनडे और टेस्ट क्रिकेट की कप्तान रोहित ही रहेंगे। वहीं 2024 वर्ल्ड कप पर नज़र रखते हुए टी-20 की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है। हालांकि, अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी 20 सीरीज में भारत टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या है। ऐसे में उनके पास अपनी कप्तानी  को साबित करने का बेहतर मौका है। 

रोहित शर्मा पर गिर सकती है गाज

BCCI ने पहले ही साफ कह दिया है कि नई सिलेक्शन कमेटी को पहले तीन फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान चुनने होंगे। नई सिलेक्शन कमेटी के लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। जिसका जिक्र आवेदन में ही किया गया है। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित का प्रदर्शन बेहत खराब रहा था। जिसको देखते हुए उनकी टी-20 कप्तानी पर गाज गिर सकती है। इन्होने इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेलते हुए 19.33 की औसत से 116 रन बनाए हैं। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 106.42 का रहा है। वहीं इससे पहले रोहित की कप्तानी में भारत ने एशिया कप भी खेला था, जिसमे भारत टॉप फोर में भी नहीं पहुंच पाया था। 

T-20 बतौर कप्तान हार्दिक बेहतरीन 

आपको बता दें कि हार्दिक की कप्तानी में भारत ने अब तक 3 टी-20 मैच खेले हैं। तीनों में ही भारत ने जीत दर्ज की है। वहीं आईपीएल में पहली बार डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस को हार्दिक की कप्तानी में पहली बार में ही चैंपियन बनाया। वहीं अब तक हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन टी-20 में शानदार रहा है। इन्होने अब तक 79 टी-20 मैच खेलते हुए 1117 रन बनाए और 62 विकेट भी झटके है। इसके अलावा IPL में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए 15 मैचों में 45 की औसत से 487 रन बनाए और 8 विकेट लिए। 

सिलेक्शन कमेटी के लिए कुल 5 पद 

BCCI ने भारत टीम के लिए नए चीफ सिलेक्टर की तालाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पता चला है कि नई चीफ सेलेक्टर के लिए पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर BCCI की पहली पसंद हैं। फिलहाल BCCI द्वारा नए सिलेक्शन कमेटी के लिए पूर्व खिलाड़ियों से आवेदन मांगे हैं। बता दें कि सिलेक्शन कमेटी के लिए कुल 5 पद हैं। 

Read More: Asian Cup Table Tennis में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला बनी

Read More: Fifa World Cup 2022: कई सुपर स्टार खिलाड़ियों के लिए होगा आखरी वर्ल्ड कप

Read More: T-20 World Cup में हार का ठीकरा फूटा सिलेक्टरों पर

Read More: India vs NZ T-20 Series: हार्दिक पंड्या की फ़ौज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics