T-20 World Cup में 8 साल बाद आज इस टीम से भिड़ेगा भारत, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

2014 के बाद दोनों टीमें होंगी आमने-सामने 
 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup में आज तीन मैच खेले जाने है। जिनमे से तीसरा मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज शाम  4ः30 बजे खेला जाएगा। बता दें की भारत अब तक टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेलते हुए दोनों मुकाबले जीत चुका है। पहले दो मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए है। अगर भारत आज का यह मैच जीत जाती है तो उनके लिए सेमीफइनल की राह लगभग आसान हो जायेगी।

T-20 World Cup

2009  के बाद अफ्रीकी टीम के पास मौका 

वहीं बात अगर साउथ अफ्रीका की जाए तो इनका एक मुकाबला बारिश से धुल गया और एक में उनको जीत हासिल करने का मौका मिला। बता दें कि साल 2014 के बाद पहली बार भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने खेलने वाली हैं। अब से पहले दोनों टीमों के बीच 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं।  जिनमें से भारत टीम ने 4 मैचों में जीत दर्ज की हैं। वहीं अफ्रीकी टीम ने केवल एक बार 2009 में जीत हासिल की थी। ऐसे में वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का पलड़ा ज्यादा भारी नज़र आ रहा है। 

सितंबर में दोनों टीमों के बीच खेली गई थी T-20 सीरीज

एक महीना पहले  सितंबर में दोनों टीमों के बीच 3 मची की इंटरनेशनल टी-20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में भारत ने 2-1 कब्जा जमाया था। वहीं अगर इस वर्ल्ड में भारत टीम की बात की जाए तो अब तक टीम का प्रदर्शन बेहत ही शानदार रहा है। पहले मैच में पाक के खिलाफ विराट कोहली की मैच जीताऊ पारी हर भारतीय फैंस को हमेशा याद रहेगी। लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और सूर्यकुमार यादव नहीं चल पाए थे। वहीं दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में सफल रहे थे। ऐसे में आज का मुकाबला बेहत ही रोमांचक होने वाला है। 

Read More: World Cup 2022: इस साल कोहली पर टिकी देश की उम्मीदें

जानिए दोनों टीमों की संभावित Playing-XI

T-20 World Cup

India 

कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी दिनेश कार्तिक, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार

South Africa

कप्तान टेम्बा बवुमा, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, राइली रूसोव, टी स्टब्स, वैन पार्नेल, कगिसो रबाडा, क्विंटन डी कॉक, तबरेज शम्सी, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे

Read More: T-20 World Cup 2022: सिडनी में आज न्यूजीलैंड vs श्रीलंका के बीच भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

 

Read More: T-20 World Cup 2022: एक ही दिन में दो मुकाबले रद्द, जानिए वजह

 

National

Politics