Sharad Pawar Resignation : शरद पवार ने किया NCP के अध्यक्ष पद छोड़ने का एलान, कहा- राजनीतिक जीवन में काम करता रहूंगा, अभी चुनाव नहीं लड़ूंगा

 | 
Sharad Pawar Resignation

Khari Khari News :

Sharad Pawar Resignation : दिग्गज राजनेता शरद पवार ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है और कहा है कि वह अब और चुनाव नहीं लड़ेंगे। पवार ने कहा कि वो इस्तीफा देने जा रहे हैं। पवार ने कहा,1 मई, 1960 से 1 मई, 2023 तक के इस लंबे राजनीतिक करियर के बाद, एक कदम पीछे हटना आवश्यक है। इसलिए, मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से हटने का फैसला किया है। 

राज्यसभा में मेरा तीन साल का कार्यकाल बाकी है : शरद पवार

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा कि वह राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन में काम करना जारी रखेंगे। राज्यसभा में मेरा तीन साल का कार्यकाल बाकी है। मैं अब चुनाव नहीं लड़ूंगा। शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद से हटने के बाद के फैसले का समर्थन किया। अजीत पवार ने कहा, पवार साहब ने खुद कुछ दिन पहले गार्ड में बदलाव की आवश्यकता के बारे में कहा था। हमें उनके फैसले को उनकी उम्र और स्वास्थ्य के आलोक में भी देखना चाहिए। सभी को समय के अनुसार निर्णय लेना है, पवार साहब ने एक निर्णय लिया है, और वह इसे वापस नहीं लेंगे। 

उनकी घोषणा के बाद, NCP के कई नेता और कार्यकर्ता नारे लगाते हुए पवार से अपना फैसला वापस लेने के लिए कह रहे थे। अपने राजनीतिक करियर को याद करते हुए NCP सुप्रीमो ने कहा, 1999 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठन के बाद से मुझे इसका अध्यक्ष चुने जाने का सौभाग्य मिला है, जो आज अपने 24वें वर्ष में है। सार्वजनिक जीवन में होने की यह पूरी यात्रा 1 मई, 1960 को शुरू हुआ, इस अवधि के दौरान विभिन्न क्षमताओं में महाराष्ट्र और भारत की सेवा करते हुए, पिछले 63 वर्षों से निरंतर जारी है।

तीन वर्षों में, मैं राज्य और देश से संबंधित मुद्दों पर अधिक ध्यान केंद्रित करूंगा : शरद पवार

राज्यसभा में मेरा तीन साल का कार्यकाल बाकि है। मैं अब से चुनाव नहीं लड़ूंगा। इन तीन वर्षों में, मैं राज्य और देश से संबंधित मुद्दों पर अधिक ध्यान केंद्रित करूंगा। मैं कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी नहीं लूंगा। मैंने अपना राजनीतिक जीवन 1 मई, 1960 कल हमने मई दिवस मनाया। इस लंबे राजनीतिक जीवन के बाद, किसी को कहीं रुकने के बारे में सोचना चाहिए। किसी को लालची नहीं होना चाहिए। मैं इतने वर्षों के बाद कभी किसी पद से चिपके रहने की स्थिति नहीं लूंगा। इसलिए, आप शायद असहज महसूस कर रहा हूं। लेकिन मैंने NCP प्रमुख के पद से इस्तीफा  देने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा, भले ही मैं अध्यक्ष पद से हट रहा हूं, मैं सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्त नहीं हो रहा हूं। लगातार यात्राएं मेरे जीवन का अभिन्न अंग बन गई हैं। मैं सार्वजनिक कार्यक्रमों और बैठकों में भाग लेता रहूंगा। चाहे पुणे, मुंबई, बारामती, दिल्ली हो या भारत का कोई भी हिस्सा, मैं हमेशा की तरह आप सभी के लिए उपलब्ध रहूंगा। मैं लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए चौबीसों घंटे काम करता रहूंगा।

ये भी पढ़ें : Today Weather Update : अगले 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी, केदारनाथ की यात्रा 48 घंटे के लिए रोकी गई

ये भी पढ़ें : Bhavya Bishnoi Engagement : भव्य बिश्नोई की IAS परी के साथ सगाई आज, साल के अंत में होगा विवाह, दोनों बेटों का एक साथ विवाह करेंगे कुलदीप बिश्नोई

ये भी पढ़ें : GT vs DC : आज दिल्ली हारी तो हो जाएगा खेल खत्म, टॉप पर बैठी गुजरात के साथ अहम मुकाबला

ये भी पढ़ें : IPL 2023 LSG vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रन से हराया

ये भी पढ़ें : Gangster Tillu Tajpuriya killed : दिल्ली की तिहाड़ जेल बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, रोहिणी कोर्ट शूटआउट में था आरोपी

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics