IPL 2023 LSG vs RCB : बेंगलुरु ने लखनऊ से लिया बदला, पिछली हार का हिसाब बराबर करते हुए 18 रनों से मैच को अपने नाम किया

 | 
IPL 2023 LSG vs RCB
- लखनऊ 108 रन पर ढेर, बैंगलोर ने घर पर घुसकर मारा 

Khari Khari News :

IPL 2023 LSG vs RCB : आईपीएल 2023 के 43वें मैच में लखनऊ लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ लखनऊ में खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने घरेलू टीम को 18 रन से हरा दिया। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

लखनऊ में बारिश की संभावना को जानकर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आरसीबी को ठोस शुरुआत दी।9वें ओवर में रवि बिश्नोई द्वारा आउट होने से पहले कोहली ने 30 गेंदों में 31 रन बनाए। इसके बाद आरसीबी के अन्य बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए और एक के बाद एक विकेट गिरते गए। हालांकि, प्लेसिस (44) ने धैर्य बनाए रखा और एक छोर से रन बना रहे थे। लेकिन फिर, बल्लेबाज 15.2 ओवर में केवल 93 रन ही बना सके क्योंकि बारिश ने खेल रोक दिया।

मैच रात 9:15 बजे फिर से शुरू हुआ

इसके बाद जब मैच रात 9:15 बजे फिर से शुरू हुआ, तो विश्वसनीय दिनेश कार्तिक ने मैदान में प्रवेश किया और प्लेसिस के साथ साझेदारी करने की कोशिश की, जिन्हें 17वें ओवर में अमित मिश्रा ने आउट कर दिया। लेकिन कार्तिक भी पिच पर टिक नहीं सके और 19वें ओवर में यश ठाकुर ने उन्हें रन आउट कर दिया। बाद में विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगे। और 20 ओवर की समाप्ति तक आरसीबी 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। एलएसजी के लिए नवीन-उल-हक ने तीन विकेट लिए, रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा ने 2 विकेट लिए, जबकि कृष्णप्पा गौतम ने एक विकेट लिया।

IPL 2023 LSG vs RCB

तुलनात्मक रूप से कम लक्ष्य का पीछा करने के बावजूद, LSG बल्लेबाजी क्रम शुरू से ही लड़खड़ा गया। ओपनर काइल मेयर्स (0), आयुष बडोनी (4), क्रुणाल पांड्या (14) और दीपक हुड्डा (1) पावरप्ले में ही पवेलियन चले गए। हालांकि मार्कस स्टोइनिस (13) ने एलएसजी पारी को स्थिर करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें भी 11वें ओवर में कर्ण शर्मा ने बेंच पर जाने का रास्ता दिखाया। इसके बाद कृष्णप्पा गौतम (23) को 12वें ओवर में सोनू यादव ने रन आउट कर दिया। वह एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने 20 रन का आंकड़ा पार किया था। 19.5 ओवर के अंत तक, एलएसजी ने अपने सभी विकेट खो दिए और केवल 108 रन ही बना सका।

RCB के लिए कर्ण शर्मा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल और वानिन्दु हसरंगा डी सिल्वा ने एक-एक विकेट लिया। मौजूदा आईपीएल अंक तालिका में, LSG 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि आरसीबी 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। एलएसजी ने खेले गए अपने 8 मैचों में 5 जीते, जबकि आरसीबी ने 8 में से 4 मैच जीते। मौजूदा IPL अंक तालिका में, LSG 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि RCB 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। LSG ने खेले गए अपने 9 मैचों में 5 में जीत दर्ज की है, जबकि RCB ने भी खेले गए 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। रैंकिंग में अंतर नेट रन रेट के कारण है।

ये भी पढ़ें : Gangster Tillu Tajpuriya killed : दिल्ली की तिहाड़ जेल बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, रोहिणी कोर्ट शूटआउट में था आरोपी

Connect with Us on | Facebook 

 


 

National

Politics