Today Weather Update : अगले 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी, केदारनाथ की यात्रा 48 घंटे के लिए रोकी गई

 | 
Today Weather Update

- हिमाचल-उत्तराखंड में जारी रहेगी बर्फबारी

Today Weather Update : उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले 2 दिनों तक भारी भारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार से शुरू हुई भारी बारिश मंगलवारको भी जारी है, इस भविष्यवाणी के बीच लगभग पूरे उत्तर भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में भी बारिश अगले तीन दिनों तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आमतौर पर मार्च-अप्रैल में आंधी की गतिविधियां होती हैं, लेकिन इस साल इसे बढ़ा दिया गया है।

पूर्वी हिस्से में भी आंतरिक क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा क्षेत्र के लिए भारी अलर्ट जारी किया है। इसी तरह, पूर्वी हिस्से में भी, बिहार, झारखंड से लेकर दक्षिण कर्नाटक आंतरिक क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है। IMD के मुताबिक, गरज के साथ पूरे देश में तापमान नीचे रहेगा। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र, हरियाणा और पंजाब में तापमान 9-10 डिग्री नीचे रहने की उम्मीद है। बादल छाए रहने पर यह 3-5 डिग्री तक बढ़ सकता है। 

Today Weather Update

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सफदरजंग में 13.8 मिमी, लोधी रोड में 13.0 मिमी, रिज में 19.8 मिमी, ट्रेस आयानगर में 0.2 मिमी, नरेला में 17 मिमी, मुंगेशपुर में 8.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। जफरपु में 1.5 मिमी, उजवा केवीके में 1.5 मिमी, पूसा में 1.2 मिमी, पीतमपुरा में 0.5 मिमी, गुड़गांव में 0.5 मिमी, सोनीपत में 11.0 मिमी और बागपत में 15.5 मिमी बारिश हुई है।

इन जिलों के लिए बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी

2 मई मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, हमीरपुर, ऊना, सोलन, सिरमौर और शिमला में भारी बारिश की पुरे दिन संभावना है। इन जिलों के लिए बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। दैनिक मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 1 और 2 मई को जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मंगलवार (2 मई) को पंजाब के दस जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। लुधियाना, बरनाला, मोगा, कपूरथला, होशियारपुर, तरनतारन, अमृतसर, गुरदासपुर, जालंधर और पठानकोट इन जिलों में शामिल हैं। हरियाणा के करनाल, कैथल, जींद, पानीपत, सोनीपत, रोहतक और झज्जर जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

महाराष्ट्र, NCR में बारिश

महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में आंधी और हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी भी जारी की है। इसने लोगों से बाहर निकलते समय सावधानी बरतने का भी आग्रह किया। एनसीआर के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है। इस बीच उत्तराखंड के श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल में भी भारी बारिश और लगातार बर्फबारी देखने को मिली है। 

ये भी पढ़ें : Bhavya Bishnoi Engagement : भव्य बिश्नोई की IAS परी के साथ सगाई आज, साल के अंत में होगा विवाह, दोनों बेटों का एक साथ विवाह करेंगे कुलदीप बिश्नोई

ये भी पढ़ें : GT vs DC : आज दिल्ली हारी तो हो जाएगा खेल खत्म, टॉप पर बैठी गुजरात के साथ अहम मुकाबला

ये भी पढ़ें : IPL 2023 LSG vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रन से हराया

ये भी पढ़ें : Gangster Tillu Tajpuriya killed : दिल्ली की तिहाड़ जेल बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, रोहिणी कोर्ट शूटआउट में था आरोपी

Connect with Us on | Facebook 

 

National

Politics