Top Cities in Rajasthan For wedding : डेस्टिनेशन वेडिंग का बना रहें प्लान तो राजस्थान की ये जगहें हैं बेस्ट, जानें कैसे

 | 
Top Cities in Rajasthan For wedding

Top Cities in Rajasthan For wedding: सर्दिया शुरू होते ही शादी का मौसम आ गया है और शानदार शादी स्थलों पर अपना पैसा खर्च करने का यह सबसे अच्छा समय है। डेस्टिनेशन वेडिंग आयोजित करने के लिए सबसे अच्छे भारतीय राज्यों में से एक है राजस्थान। राज्य सुंदर झीलों, रिसॉर्ट्स, किलों, महलों और विरासत स्थलों से भरा हुआ है जो आपकी शादी को एक शाही एहसास देंगे। ये है राजस्थान की कुछ ऐसी जगह जहां आप सदियों का अच्छे से आनंद ले सकते हो। 

उदयपुर

Top Cities in Rajasthan For wedding

झीलों का शहर अपने भव्य महलों के साथ झीलों और लक्ज़री रिसॉर्ट्स के साथ एक अद्भुत विवाह स्थल है, लेकिन यह किसी भी तरह से जेब पर आसान नहीं है। यदि आपने विशेष रूप से अपनी शादी के लिए पैसे बचाए हैं, तो यह शहर आपके सपनों की शादी की मेजबानी करने के लिए एक यादगार जगह है। 

जोधपुर

Top Cities in Rajasthan For wedding

राजस्थान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। जोधपुर ऐतिहासिक रूप से मारवाड़ साम्राज्य की राजधानी था और थार रेगिस्तान के परिदृश्य के बीच कई महलों, किलों और मंदिरों की विशेषता है। ज्यादातर इसे  "ब्लू सिटी" के रूप में जाना जाता है, यह जयपुर और उदयपुर की तुलना में उतना पर्यटन नहीं है, इसलिए आप थोड़े कम व्यावसायिक स्थान पर एक करीबी और अंतरंग शादी कर सकते हैं।

पुष्कर

Top Cities in Rajasthan For wedding

यह राजस्थान में कम लोकप्रिय विवाह स्थलों में से एक है, लेकिन इसमें विभिन्न मंदिर और घाट हैं। यह हिंदू और सिख धर्म जैसे कई धर्मों का तीर्थ स्थल है। वेस्टिन पुष्कर रिज़ॉर्ट एंड स्पा, रेजेंटा रिज़ॉर्ट पुष्कर किला, अनंत स्पा एंड रिसॉर्ट्स, रवाई लक्ज़री टेंट और कंट्री साइड रिज़ॉर्ट जैसे विभिन्न स्थान हैं जहाँ आप अपनी शादी का आयोजन कर सकते हैं।

जयपुर

Top Cities in Rajasthan For wedding

हमारे पसंदीदा सितारे विक्की कौशल और कैटरीना कैफ इस ऐतिहासिक शहर में शादी के बंधन में बंध गए। राजस्थान की राजधानी अपने लक्ज़री होटलों और विरासत संपत्तियों के साथ एक उत्कृष्ट विवाह स्थल बनाती है। राजविलास पैलेस, ताज जय महल पैलेस और राम बाग पैलेस जैसे कई विरासत स्थल हैं, जो आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए वेन्यू बन सकते हैं। लक्ज़री होटलों के साथ-साथ जयपुर मैरियट होटल, आईटीसी राजपूताना, द ललित जयपुर और हिल्टन जयपुर जैसे कई ऑप्शंस हैं। 

Also Read : Best Places To Visit With Family in Winter : अगर आप सर्दियों में घूमने का बना रहे हो प्लान, भारत के इन Famous Tourist Places का ले आनंद

Also Read : Benefits of Traveling : अगर विदेश घूमने का है प्लान, तो मिल सकते है ये फायदे, जानें कैसे

Read More: Parenting Tips: बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है आपकी बोली ये बातें, जानें कैसे

Read More: Remedies For Period Pain: मासिक धर्म के दर्द को कम करने में ये चीजें है कारगर, नहीं सहना पड़ेगा इतना दर्द, जानें कैसे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics