Weight Lose : वजन कम करने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं, जानें कैसे चुने सही या गलत

 | 
Weight Lose

Khari Khari News : 

Weight Lose वजन कम करने की कोशिश करते समय, हम विभिन्न प्रकार के आहार लेते है। जो की तेजी से वजन घटाने का वादा करते हैं। अब जैसे लोग लो-कार्ब और लो-फैट डाइट के दीवाने हैं। दोनों तेजी से वजन घटाने का वादा करते हैं और बहुत से लोग इन आहार प्रवृत्तियों का पालन करके वजन कम करने में सफल हुए हैं। अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो हम आपको आज बताने जा रहे है की दोनों में से कौन सा सही है। 

वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका

सभी कार्ब्स और फैट सेहत के लिए खराब नहीं होते हैं। आपको बस सही चुनाव करना है। अगर आप अपने आहार में कुछ स्वस्थ बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं तो अपने आहार से कार्ब और फैट दोनों का सेवन कम कर दें। याद रखें कि संयम कुंजी है। यदि आप अपने भोजन का संयम से सेवन नहीं कर रहे हैं, चाहे आप किसी भी प्रकार के आहार का पालन कर रहे हों, तो आप कभी भी अपना वजन कम नहीं कर पाएंगे। वजन कम करने का आदर्श तरीका है अपने कैलोरी सेवन को कम करना।

सही चुनाव

सबसे पहले वजन कम करना आपको बस अपने कैलोरी-इन और कैलोरी-आउट का ट्रैक रखना होगा। आपको अपने आहार से किसी भी खाद्य समूह को कम नहीं करना है। तो, चाहे आप लो-कार्ब या लो-फैट का पालन करें, आप समान मात्रा में वजन कम करने जा रहे हैं। आप को दोनों में से किसी एक का पालन करने से आपको समान परिणाम मिलेगा। र कम वसा या कम कार्ब नियंत्रित आहार का पालन कर रहे थे। कम कार्ब और कम वसा वाले आहार लेने वाले लोगों ने लगभग समान मात्रा में वजन कम किया।

Read More: Benefits of Triphala : एक चम्मच त्रिफला खाने के ये फायदे, जानें कैसे करें उपयोग

Read More: Changes in Women After Pregnancy : डिलीवरी के बाद महिलाओं के शरीर में आते है ये बदलाव

​Read More:  Due To Acidity Problem : रहती है एसिडिटी की शिकायत, तो इन Foods का करें कम सेवन, जानें कारण

Read More:  Weight Loss Fruits : सर्दियों में इन फलों का करें सेवन, तेजी से वजन होगा कम, जानें कैसे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics