Detox Drinks To Lose Weight : जानें वजन कम करने के लिए बेस्ट घरेलू डिटॉक्स ड्रिंक्स, Routine में जरूर करें शामिल

 | 
Detox Drinks To Lose Weight

Detox Drinks To Lose Weight: हम जानते ही है कि वजन कम करना एक भारी काम है जिसके लिए निरंतर प्रयास की आवश्यकता होती है। वजन कम करते समय अपने चयापचय और आहार पर ध्यान देना बहित ही महत्वपूर्ण है। जबकि एक धीमा चयापचय वजन घटाने की प्रक्रिया में बाधा डाल सकता है, शरीर में खराब पदार्थों का निर्माण एक और चीज है जो वजन घटाने को मुश्किल बनाने में योगदान देता है। शरीर से हानिकारक खराब पदार्थों को बाहर निकालने के लिए बॉडी डिटॉक्सिफिकेशन सबसे अच्छा तरीका है। आइये जानते है कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में जो आपकी बॉडी से खराब पदार्थों को बाहर निकालने में मदद कर सकते है।

सलाद, पुदीना, खीरा और पालक डिटॉक्स ड्रिंक

Detox Drinks To Lose Weight

यह ग्रीन डिटॉक्स ड्रिंक शायद स्वाद रखने वालो को पसंद न आए लेकिन यह आपके स्वास्थ्य के लिए एक जादुई औषधि है। बहुत सारे आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर है। फाइबर से भरा हुआ है, और पाचन को आसान करते हुए और आपके शरीर से अतिरिक्त पाउंड बहाते हुए Blood Sugar के प्रबंधन में सहायता करता है। प्रभावी परिणाम प्राप्त करने के लिए हर दिन इस पेय से भरा गिलास जरूर लें।

Read More: Tips To Stay Healthy in Winter: सर्दियों में रहना चाहते है स्वस्थ, तो इन जबरदस्त Tips को करें फॉलो

चिया सीड्स और मिंट डिटॉक्स ड्रिंक

Detox Drinks To Lose Weight

अच्छी मात्रा में फाइबर, ओमेगा 3, एंटीऑक्सिडेंट, आयरन और कैल्शियम होता है, चिया के बीज का सेवन भूख को कम करता है और वजन घटाने में तेजी लाने के साथ शरीर से वेस्ट पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। नींबू और पुदीना की कुछ बूंदों को जोड़ने से इसकी पोषण संबंधी प्रोफ़ाइल बढ़ जाती है स्वाद में भी अच्छा होता है। 

दालचीनी और नींबू का डिटॉक्स ड्रिंक

दालचीनी शरीर में मौजूद वेस्ट पदार्थों को अलविदा कहने के लिए एक अद्भुत रूप में जानी जाती है। दालचीनी में थर्मोजेनेसिस को 20 प्रतिशत तक बढ़ाने की क्षमता होती है और यह क्रेविंग और भूख को और कम कर देता है, ये सभी शरीर से अतिरिक्त पाउंड को कम करने में सहायता करते हैं। नींबू में पाया जाने वाला विटामिन सी और पेक्टिन शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है। इसको उबालें और सुबह घूंट-घूंट कर पीएं फिर देखिए इसके फायदे।

Read More: Home Remedies For Acidity: एसिडिटी के Home Remedies में है कुछ कमाल की चीजें, जिनसे जल्द मिल सकता है Relief, जानें कैसे

Also Read : Benefits of kiwi : कीवी के फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान, रोजाना सेवन से मिलेंगे चौंकाने वके वाले फायदे

Also Read : Home Remedies To Fight Flu : फ्लू से लड़ने के लिए अपनाएं कुछ घरेलू उपचार, मिल सकती है राहत

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics