Haryana News: SYL मुद्दे को लेकर पंजाब सरकार पर भड़के गृह मंत्री अनिल विज

 जमीन हमारी थी और हमने उसके लिए पैसे दिए है: विज
 | 
Haryana News

Haryana News: हरियाणा और पंजाब सरकार के बीच SYL मुद्दे को लेकर 14 अक्टूबर को बैठक हुई थी। मुद्दे को लेकर हुई बैठक में दोनों सरकारों के बीच सहमति नहीं बन पाई। बेनतीजा रही इस बैठक को लेकर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पंजाब सरकार पर भड़के।  इस पर विज ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान साहिब को उनके अधिकारियों ने गलत किताब पड़ा दी है। यह बैठक मुद्दे का हल निकलने के लिए की गई थी। लेकिन मगर पंजाब रोना रो रहा है कि हमारे पास एक बूंद पानी नहीं है। 

रास्ते को बंद करने का पंजाब को कोई हक नहीं: विज

विज ने कहा कि वे पानी रोकने वाले कौन होते है, वह क्या पानी पैदा कर रहे हैं। पानी हिमाचल प्रदेश से आ रहा है और यहां से किसको कितना पानी देना है इसके लिए ट्रिब्यूनल बना हुआ है। ट्रिब्यूनल हमे जितना पानी देगा हमे मंजूर है। लेकिन यह बैठक रास्ते को लेकर थी, उस पानी को हरियाणा तक लाने की जिसका नाम SYL है। अगर पंजाब को SYL से कोई परेशानी है तो वह उसका कोई और नाम रख लें, लेकिन हमें रास्ता चाहिए, रास्ते को बंद करने का उन्हें कोई हक़ नहीं है। 

केजरीवाल ने मान साहब को पढ़ाई पट्टी: विज 

विज ने कहा कि दिल्ली के CM केजरीवाल ने इनको पट्टी पढ़ाई है और जो पन्ना केजरीवाल ने मान साहब को दिया वे उसी को पढ़ रहे है। कोई अपना दिमाग का प्रयोग तो कर ही नहीं सकता। वही मुद्दे पर पंजाब सरकार ने कह रही हैं कि हमने जमीन को डी-नोटिफाई किया है, यह ‘ब्रीच ऑफ ट्रस्ट है’, वो जमीन हमारी थी और हमने उसके लिए पैसे दिए थे। इस जमीं को डि-नोटिफाई करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है। हम तो सिर्फ रास्ता मांग रहे है हमें रास्ता दे। 

Read More: Sonali Phogat की हत्या से पहले आखरी बार यहां लेकर गए थे सुधीर, CBI जांच में हुआ खुलासा

Read More: Haryana News: खाकी के कातिल की जिंदगी को Full Stop

Read More: Haryana Panchayat Election: हरियाणा पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में इन जिलों को किया शामिल, जानिए मतदान तिथि

National

Politics