Haryana Panchayat Election: हरियाणा पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में इन जिलों को किया शामिल, जानिए मतदान तिथि

पहले चरण में इन जिलों को किया शामिल
 | 
Haryana Panchayat Election

Haryana Panchayat Election: हरियाणा में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण को लेकर घोषणा कर दी गयी है। दूसरे चरण में अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत को शामिल किया गया है। बता दें कि जिला परिषद और पंचायत समितियों के चुनाव 9 नवंबर और पंच -सरपंच के लिए 12 नवंबर को चुनाव होंगे। 

इनके लिए नामांकन की प्रक्रिया 21 से 28 अक्तूबर तक चलेगी। वहीं 29 को नामांकन की छंटनी होगी और 31 तक नामांकन वापसी ले सकते है। 31 अक्तूबर को ही चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। बता दें कि तीसरे चरण में हिसार, फतेहाबाद, फरीदाबाद और पलवल को शामिल किया गया है। 

इन 4 जिलों में 8 नवंबर के बाद चुनाव होना संभव

हिसार के आदमपुर में विधानसभा उपचुनाव अभी जारी है। फतेहाबाद जिले की सीमाएं हिसार व आदमपुर के साथ लगती हैं। जिस वजह यहां दूसरे चरण में भी चुनाव होना संभव नहीं है। इन 4 जिलों में 8 नवंबर के बाद चुनाव होना संभव है। पहले चरण का मतदान 30 अक्तूबर और 2  नवंबर को होगा। वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 9 अक्टूबर और 12 नवंबर को हो सकते है। 

दूसरे चरण में इतनी सीटों पर होगा मतदान

चुनाव के दूसरे चरण में शामिल 9 जिलों को शामिल किया गया है। इसमें कुल 25655 सरपंच, 157 ब्लाक, 2683 ग्राम पंचायत,1244 पंचायत समिति, 158 जिला परिषद के पदों पर चुनाव होंगे। ऐसे में कुल 29740 सीटों पर चुनाव होंगे। 

पहले चरण में 9 जिले शामिल 

पहले चरण में 9 जिलों को शामिल किया गया है। जिनमे पानीपत, महेंद्रगढ़, भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, नूंह, पंचकूला और यमुनानगर में चुनाव होगा। 

Read More: SYL Issues: SYL मुद्दे को लेकर आज आ सकता हैं बड़ा फैसला, हरियाणा के CM ने बैठक से पहले कही ये बात

Read More: Haryana News: हिजाब विवाद पर अनिल विज ने पुरुषों को दिखाया आईना

Read more: Vande Bharat Train: वंदे भारत के गिफ्ट पैकेज में हरियाणा भी शामिल

National

Politics