Haryana Panchayat Elections: हरियाणा में आज पहले चरण के लिए मतदान जारी, जानिए कब तक होगा मतदान

 | 
Haryana Panchayat Elections

Haryana Panchayat Elections: हरियाणा में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में जोश है। राज्य में पहले चरण के लिए 9 जिलों में आज मतदान जारी है। इन जिलों में यमुनानगर, भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला और पानीपत में आज जिला परिषद और पंचायत समिति के पद पर मतदान हो रहा है। इन 9 जिलों के 61 ब्लॉक में 1278 पंचायत समिति व 175 जिला परिषद उम्मेदवारों के लिए मतदान हो रहा हैं। 

Haryana Panchayat Elections

शाम 6 बजे तक होगा मतदान 

बता दें कि इन पदों के लिए शाम 6 बजे तक मतदान होगा। जानकारी के अनुसार पता चला है कि सुबह 10 बजे तक 10% मतदान हो चुका है। पहले चरण के लिए कुल 49,64,259 में से 5,08,347 वोटर मतदान कर चुके हैं। इसके लिए 9 जिलों में 6,019 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। सभी 22 जिलों में पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद के पदों पर चुनाव खत्म होने के बाद 27 नवंबर को इनके मतों की गणना करके इनके परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। 

राज्य चुनाव कमिश्नर ने कहा 

राज्य चुनाव कमिश्नर धनपत सिंह ने कहा कि जिन जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति के पदों पर मतदान हो रहा है उन जिलों में सुरक्षा से लेकर कड़े इंतेज़ाम किये गए है। मतदाताओं की सुरक्षा के लिए व पोलिंग बूथ पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। अन्य सभी सुविधाओं को लेकर भी इंतेज़ाम किये गए है। 

Read More: Jind News: टायर फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखो का नुकसान

Read More: Haryana Panchayat Elections: पहले चरण में इतने उम्मीदवार बिना चुनाव के ही बने सरपंच, अन्य पदों के उम्मीदवार भी शामिल

Read More: Haryana News: हरियाणा में 28 हजार मोबाइल नंबर होंगे ब्लॉक, ये जिले शामिल

Read More: Haryana News: कुत्ता पालने के लिए अपनाने होंगे नए नियम, नहीं तो होगी जेल

National

Politics