Weather Update Today: राजस्थान, यूपी, दिल्ली, पंजाब में बदला मौसम, हरियाणा में भी बारिश के आसार

 | 
राजस्थान, यूपी, दिल्ली, पंजाब में बदला मौसम

IMD Weather Update: देश के अधिकतर राज्यों से ठंड की विदाई हो गई है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों समेत देश के कई अन्य राज्यों में दोपहर के वक्त लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. हालांकि, सुबह और शाम के वक्त लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है. 

मौसम विभाग की मानें तो 13 और 14 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का हल्का असर आसपास के मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है. 

देश की राजधानी का हाल
मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, नई दिल्ली में आज हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, 14 मार्च से दिल्ली में आसमान साफ रहेगा. 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज से पश्चिमी हिमालय में बारिश और बर्फबारी काफी बढ़ जाएगी और उसके बाद 14 मार्च से कम हो जाएगी. साथ ही, गंगीय पश्चिम बंगाल और केरल में हल्की बारिश संभव है. आज 13 मार्च को पंजाब, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बिजली गिरने और गरज के साथ हल्की दो मध्यम बारिश संभव है.

National

Politics