Haryana Weather: हरियाणा में बारिश से किसान परेशान, मंडी में भीगे गेहू के कट्टे

 | 
Haryana Weather: हरियाणा में बारिश से किसान परेशान, मंडी में भीगे गेहू के कट्टे 

Haryana Weather Updates: हरियाणा में लगातार मौसम करवट ले रहा है। देश के कई राज्यों में जहां गर्मी से बुरा हाल है। वहीं हरियाणा में हो रही बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है। कैथल में बीते दिन हुई बारिश की वजह से किसानों का अनाज मंडी में रखा हुआ गेहूं भीग गया। जिससे किसानों की मेहनत बर्बाद हो गई। 

कैथल में बीते दिन सुबह से ही आसमान पर बादल छाने लगे थे। इसके बाद दोपहर को बारिश हुई। करीब 30 मिनट तक हुई बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी। अनाज मंडी में गेहूं के कट्टे खुले में पड़े थे, जो कि बारिश के पानी में भीग गए। शहर की तीनों मंडियों में लगभग 12 लाख के करीब कट्टे हैं। जिनका उठान होना बाकी है। इनमें से अधिकतर गेहूं के कट्टे बारिश में भीग गए हैं।

बता दें कि जिले में गेहूं की कटाई का कार्य लगातार जारी है। अभी भी जिले में 10 प्रतिशत तक गेहूं का कटाई का काम बाकी हैं। वहीं खेतों में नई सब्ज़ियों की फसल आना शुरू हो चुकी है। लेकिन किसानों की परेशानी कम होती नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। ऐसे में अगर बारिश ज्यादा होती है तो किसानों की परेशानी और ज्यादा बढ़ सकती है। 


 

National

Politics