Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, जानिए आज कैसा रहेगा राजधानी का मौसम?

 | 
Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, जानिए आज कैसा रहेगा राजधानी का मौसम?

Delhi NCR Weather: देश भर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। 26 अप्रैल से नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र के करीब पहुंच सकता है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह मौसम सुहाना रहा।  मंगलवार शाम चार बजे के बाद मौसम का मिजाज बदल गया। दिल्ली और यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. आज के मौसम की बात करें तो बुधवार को दिल्ली में बादलों की आवाजाही दिख सकती है. हालांकि बारिश नहीं होने का अनुमान लगाया गया है. आज का अधिकतम तापमान 37 डिग्री वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. हालांकि गुरुवार 25 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा. सूरज की तपिश महसूस होगी. अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रह सकता है. 

लू की बात करें तो गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हीटवेव का बुरा असर देखने को मिला. खासकर पूर्वी भारत के ओडिशा और दक्षिण भारत के तमिलनाडु के अलग-अलग इलाकों में लू चली.

UP Weather update: यूपी के मौसम का हाल

UP में भीषण गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज 24 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया गया है. आज पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर लू चल सकती है, लेकिन पश्चिमी यूपी में मौसम कूल-कूल रह सकता है. एनसीआर के गाजियाबाद और नोएडा की बात करें तो बुधवार को दिन में तेज धूप निकलने के साथ-साथ तापमान 38 डिग्री के पार जाने का अनुमान लगाया गया है. 

Rainfall update: बारिश का अलर्ट 
'स्काईमेट वेदर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, दक्षिणी मध्य प्रदेश, केरल, जम्मू कश्मीर, उत्तरी पंजाब और राजस्थान, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में एक या दो स्थानों पर हल्की छिटपुट बारिश हुई.

अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट बर्फबारी संभव है. ओडिशा, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, विदर्भ, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, केरल और लक्षद्वीप में छिटपुट बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण पूर्व गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

National

Politics