Kia Seltos Facelift New Model: Kia सेल्टोस के फेसलिफ्ट अवतार ने मचाया धमाल, अब Creta का क्या होगा?

 | 
kia seltos facelift New Model debut in us

Kia Seltos Facelift New Model : बाजार में एक से बढ़कर एक गाड़ियां धूम मचा रही है। हर कोई न कोई कंपनी धांसू फीचर्स जोड़कर लांच करती रहती हैं । इसी के साथ आपको बता दें कि अब किआ मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Seltos को नए वर्जन में पेश कर दिया है। किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट वर्जन में गाड़ी के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक बदला गया है। किआ सेल्टोस Hyundai Creta, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, और Maruti Suzuki Grand Vitara जैसी कारों टक्कर दे रही है। किआ सेल्टोस में बहुत से फीचर्स और शानदार डिज़ाइन दिए गए है। यह इंडिया में 2023 के अंत में आ सकती है।  

यह भी पढ़ें : नहीं होगा यकीन! यह SAMSUNG का रेफ्रीजिरेटर मिल रहा आधी कीमत पर, इस दिवाली होगी भारी बचत

सेल्टोस फेसलिफ्ट में क्या-क्या अपडेट दिए गए हैं?

आपको बता दें कि नई सेल्टोस में  हेडलाइट्स और फ्रंट बम्पर दोनों  को नए अपडेट दिए  है। इसके अलावा, पीछे की तरफ, टेल लाइट्स नई हैं, और बीच में एक फैली हुई लाइट स्ट्रिप द्वारा आपस में जुड़ी हुई हैं। इस बीच, अंदर की तरफ, कार को 10.25 इंच का मुख्य इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, साथ ही 10.25 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएस में ग्राहकों के लिए, ऑटोमोबाइल दिग्गज सेल्टोस फेसलिफ्ट पर उसी इंजन विकल्प की पेशकश करने की संभावना है जो दक्षिण कोरिया में ग्राहकों के लिए करता है। इसका मतलब है 2 इंजन विकल्प - एक 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इकाई, और एक टर्बोचार्ज्ड 1.6-लीटर मोटर।

यह भी पढ़ें :  रियलमी का 108MP कैमरा फोन एंट्री मारने के तैयार, डिज़ाइन देख बोल उठोगे- OMG इतना मस्त

इंटीरियर और इंजन

केबिन में सेल्टोस को दो 10.25-इंच डिस्प्ले दी गई है। किआ ने यह भी जानकारी दी है कि लाइन-अप में एक नया एक्स-लाइन ट्रिम भी दिया जायेगा। अमेरिका में इसे 1.6-लीटर T-GDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आया  है।   

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने अपडेट किये पेट्रोल-डीजल के नए रेट, ऐसे जानिए अपने शहर का भाव!

जानिए भारत में लॉचिंग  तारीख 

भारत में किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट 2023 के अंत में लांच हो सकती है। इसमे  ज्यादातर बदलाव यूएस मॉडल की तरह ही  देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि इसमे इंजन  में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.5-लीटर NA पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल, और एक 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ही देखने को मिलेगा।   किआ भारत में 2023 सेल्टोस के लिए एक्स्ट्रा कनेक्टेड फीचर्स और ADAS तकनीक लांच कर सकती है।  

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने अपडेट किये पेट्रोल-डीजल के नए रेट, ऐसे जानिए अपने शहर का भाव!

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav Passed Away: नहीं रहे पॉलिटिक्स के नेता जी, यूपी के पूर्व सीएम 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का निधन, तीन बार रह चुके सीएम

यह भी पढ़ें : Stock Market Live Update: शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन धड़ाम, इस शेयर में रहेगा फोकस

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics