Smartphone Feature: स्मार्टफोन के इस फीचर के बिना कॉल करना हो जायेगा मुश्किल

- इस फीचर का क्या है काम 
 | 
Smartphone Feature

Khari Khari, News Desk(Neha Dhiman): Smartphone Feature: स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स मौजूद है जिसके बारे में लोगों को जानकारी नहीं होती. एक ऐसा ही फीचर स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट के पास मौजूद है जिसे आप सभी ने देखा होगा लेकिन अगर ये फीचर न हो तो आप कॉल नहीं कर पाएंगे. आपको कॉल करने के लिए किसी कमरे में बैठना पड़ेगा. आज हम आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से समझायेंगे.

इस खास फीचर की हम कर रहे है बात 

जिस फीचर की हम बात कर रहे है ये स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट के पास मिलने वाला एक छोटा सा होल है. यह छोटा सा होल देखने में गैर मामूली लगता है लेकिन ये बेहद ही जरूरी होता है क्योंकि इससे आपकी कॉलिंग बेहतरीन और उसमें नेक्स्ट लेवल की क्वालिटी मिलती है. इसे नॉइस कैंसिलेशन माइक भी कहा जाता हैं जो हर नए स्मार्टफोन में ऑफर किया जा रहा है. इसके जरिये आपकी कॉल इतनी शांत और अच्छी क्वालिटी में होती है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते.

इस फीचर का क्या है काम 

अगर आपको लगता है इस फीचर का कुछ खास काम नहीं है तो ऐसा नहीं है क्योंकि यह फीचर आपके आसपास के शोर को पूरी तरह से खत्म कर देता है. अगर आप कहीं शोर-शराबे में हैं और कॉल पर किसी से बात कर रहे हैं तो भले ही आपको उसकी आवाज सुनाई न दे लेकिन सामने बैठा शख्स आपकी आवाज अच्छी क्वालिटी में सुन सकेगा. यह फीचर इसीलिए स्मार्टफोन में दिया जाता है कि लोगों को स्पष्ट रूप से आवाज सुनाई दे.

यह भी पढ़ें :  Top 10 selling Cars in November: मारुति सुजुकी का जलवा बरकरार! ये हैं नवंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारें

यह भी पढ़ें : खुशखबरी! Google Pixel 7 Smartphone पर मिल रही 22,500 की छूट, Out Of Stock से पहले फटाफट कर लें आर्डर

यह भी पढ़ें : Jio Outage: अब जियो यूजर्स को होगी परेशानी, सर्विस हुई ठप

Connect with Us on | Facebook

National

Politics