Mercedes Benz EQB: 7 सीटर इलेक्ट्रिक SUV के लिए हो जाओ तैयार, XC40 को देगी टक्कर

 | 
Mercedes Benz EQB electric SUV to be launched in India soon

Mercedes Benz EQB Electric SUV : मर्सिडीज-बेंज भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी को  उतारने की  तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसक इलेक्ट्रिक गाड़ी का नाम Mercedes Benz EQB रखा है। परन्तु कपंनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है। मिली जानकारी के अनुसार यह इस वर्ष के आखरी महीने में लांच हो सकती है। EQB EV का सीधा मुकाबला भारत में हाल ही में लॉन्च किए गए XC40 रिचार्ज से होगा।

ग्लोबल मार्किट में तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध 

वैश्विक स्तर पर, EQB तीन वेरिएंट, 250, 300 और 350 में उपलब्ध है। जबकि एंट्री-स्पेक EQB 250 में FWD सिंगल-मोटर सेट-अप है, 300 और 350 AWD 4MATIC के साथ डुअल मोटर्स के साथ आते हैं और अधिक संभावित वेरिएंट हैं। बी प्लेटफॉर्म की एक विशेष विशेषता यह है कि  इसमे आपको 7-सीट लेआउट  देखने को मिलेगी। EQB 300 और 350 दोनों समान 66.5 kWh बैटरी पैक साझा करते हैं लेकिन प्रदर्शन के मामले में भिन्न हैं। 

400 किमी रेंज का दावा 

दोनों वेरिएंट में पूरी तरह चार्ज होने पर 400 किमी की एक ही दावा की गई रेंज है। Mercedes-Benz EQB इसकी कीमत (एक्स-शोरूम रुपये 55.9 लाख) से भी काफी अधिक होगी। मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी भी भारत में सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी। इसने हाल ही में यूरो एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग  प्राप्त की है। 

यह भी पढ़ें : Today Weather Update: यूपी सहित 23 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इस राज्य में 12वीं तक स्कूल बंद

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav Passed Away: नहीं रहे पॉलिटिक्स के नेता जी, यूपी के पूर्व सीएम 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का निधन, तीन बार रह चुके सीएम

यह भी पढ़ें : Stock Market Live Update: शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन धड़ाम, इस शेयर में रहेगा फोकस

Connect with Us on | Facebook 


 

National

Politics