Today Weather Update: यूपी सहित 23 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इस राज्य में 12वीं तक स्कूल बंद

 | 
Today weather Update:


Today weather Update: मानसून देश के काफी राज्यों से जा चूका है। परन्तु  चक्रवाती तूफान नेरू की वजह से देश के कई राज्यों में बारिश जारी है। इसी के साथ मौसम विभाग ने आज यूपी उत्तराखंड समेत 23 राज्यों में येलो अलर्ट  की चेतवानी दी है। इन राज्यों में तेज वर्षा के आसार जताये है। पिछले कुछ दिन से हो रही तेज वर्षा के कारण यूपी में काफी नदियां उफान पर है। वहीं इसकी वजह से वहां बाढ़ जैसे हालत हो गए हैं। उत्तर प्रदेश ने लगातार तेज वर्षा के चलते लगभग 30 से ज्यादा लोगों की मौत होने की सूचना है।  

23 राज्यों में आज येलो अलर्ट, भारी बारिश के आसार

आईएमडी के अनुसार आज 10 अक्टूबर को (Today weather Update) उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक व पूर्वोत्तर के सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम व त्रिपुरा में बदल गरज और तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी  जारी की है ।  

बारिश के कारण 12वीं तक स्कूल बंद के आदेश 

जानकारी के अनुसार तेज वर्षा को मद्देनजर रखते हुए लखनऊ, कानपुर, आगरा, मेरठ, मुरादाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद  सहित कई जिलों में सोमवार को 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने की सूचना जारी की है। 

यह भी पढ़ें : Stock Market Live Update: शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन धड़ाम, इस शेयर में रहेगा फोकस
 

National

Politics