350kW अल्ट्रा-फास्ट चार्जर के साथ Hyundai Ioniq 6 EV के फीचर्स और कीमत की घोषणा...

 | 
Hyundai Ioniq 6 EV features and price announced

Hyundai Loniq 6 EV Features and Price : Hyundai ने Ioniq 6 EV कार से पर्दा उठा दिया है। यूके के बाजार में घोषित Hyundai Ioniq 6 EV को कंपनी के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बनाया गया है। EV को एक धांसू डिज़ाइन से लेस किया गया है। इसी साथ आपको  बता दें कि यह 0.21 का अल्ट्रा-लो ड्रैग गुणांक प्रदान करता है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹47,24,207 है। चलिए आईये जानते है इसके बारे में पूरी डिटेल्स..

यह भी पढ़ें : iPhone 13 पर बंपर छूट! 69,900 का फोन 29,900 रुपये में खरीदने का तगड़ा अवसर..

हाईवे ड्राइविंग असिस्ट 2 (HDA 2) शामिल

Hyundai Ioniq 6 EV कंपनी के स्मार्ट सेंस एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम से लैस है, जो सड़क पर सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करता है। इनमें हाईवे ड्राइविंग असिस्ट 2 (HDA 2) शामिल है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह हाईवे पर वाहन चलाते समय आगे वाहन से एक निर्धारित दूरी और गति बनाए रखने में मदद करता है। वहीं इसमे पार्किंग टक्कर से बचाव और रियर क्रॉस ट्रैफिक टक्कर सहायता इलेक्ट्रिक वाहन पर अन्य सुरक्षा विशेषताएं हैं।

Hyundai Ioniq 6 EV में 77.4kWh की बैटरी

EV ड्राइवर पावरट्रेन के दो विकल्पों में आता है। इनमें 228bhp और 350Nm वाला रियर-व्हील ड्राइव पावरट्रेन या 325bhp और 605Nm वाला ऑल-व्हील ड्राइव पावरट्रेन शामिल है। Hyundai Ioniq 6 EV में 77.4kWh की बैटरी है और यह E-GMP प्लेटफॉर्म के मानक 800v चार्जिंग सिस्टम के साथ आता है। कहा जाता है कि वाहन 350kW अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमता प्रदान करता है।

कंपनी का होगा पहला मॉडल  

Ioniq 6 इनोवेटिव व्हीकल-टू-लोड (V2L) फंक्शन प्रदान करता है जो ग्राहकों को किसी भी इलेक्ट्रिक डिवाइस को चार्ज करने की अनुमति देता है। EV विभिन्न नियंत्रकों के लिए ओवर-द-एयर (OTA) सॉफ़्टवेयर अपडेट सुविधा प्रदान करने वाला कंपनी का पहला मॉडल भी होगा।  इसी इसी के साथ बैटरी और अधिक के लिए वाहन के नियंत्रकों को अपग्रेड करने की अनुमति देगा।  

Hyundai Loniq 6 EV Features and Price

यह भी पढ़ें :  Top 10 selling Cars in November: मारुति सुजुकी का जलवा बरकरार! ये हैं नवंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारें

यह भी पढ़ें : खुशखबरी! Google Pixel 7 Smartphone पर मिल रही 22,500 की छूट, Out Of Stock से पहले फटाफट कर लें आर्डर

यह भी पढ़ें : Jio Outage: अब जियो यूजर्स को होगी परेशानी, सर्विस हुई ठप

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics