PM Rishi Sunak Fined : सीट बेल्ट नहीं लगाने पर ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक पर जुर्माना

 | 
PM Rishi Sunak Fined

Khari Khari News : 

PM Rishi Sunak Fined: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर एक सोशल मीडिया क्लिप को फिल्माते समय अपनी सीट बेल्ट पहने बिना ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के आरोप में 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का तत्काल जुर्माना है। शुक्रवार को लंकाशायर पुलिस ने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के खिलाफ 100 पाउंड का चालान जारी किया। कहा गया है की PM ऋषि सुनक ने केवल थोड़ी देर के लिए ही अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और वह स्वीकार करते है किन उसमें गलती हुई है। 

वह पूरी तरह से स्वीकार करते हैं कि यह एक गलती थी और इसके लिए माफी मांगते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए। प्रधानमंत्री पूरी तरह से स्वीकार करते हैं कि यह एक गलती थी और उन्होंने माफी मांगी है। जानकारी के मुताबिक, सुनक के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय के एक ने एक बयान में कहा, वह निश्चित रूप से निर्धारित दंड का पालन करेंगे।

ब्रिटेन में सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 100 पाउंड का जुर्माना

ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट लगाने में विफल रहने वाले यात्रियों को 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना किया जा सकता है। अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है। सुनक के प्रवक्ता ने कहा कि यह निर्णय की एक संक्षिप्त त्रुटि थी। 

ये भी पढ़ें : SSC MTS Recruitment 2023 : SSC MTS और हवलदार पदों पर निकली भंपर भर्ती, जानें 10वीं पास के कैसे करें अप्लाई

ये भी पढ़ें : Cyber Fraud : हो जाइये सावधान! ठगी का नया तरीका आपको कर सकता है कंगाल

ये भी पढ़ें : Liver Problems : आपके पैरों में आ रही है ये प्रॉब्लम, तो समझ लें कि लिवर की समस्या के है संकेत

ये भी पढ़ें : Punjab Lottery Result 2023 : पंजाब के इस व्यक्ति की 88 साल की उम्र में चमकी किस्मत, जीती 5 करोड़ की लॉटरी

ये भी पढ़ें : Pathan Advance Booking : 'पठान' ने एडवांस बुकिंग में ही बना डाला ये रिकॉर्ड, पहले दिन करेगी इतने करोड़ की कमाई

Connect with Us on | Facebook

National

Politics