Uttarpradesh: पत्नी को फांसी के फंदे पर देख सिपाही ने खोया आपा, और फिर कर दिया कांड

 | 
Uttarpradesh: पत्नी को फांसी के फंदे पर देख सिपाही ने खोया आपा, और फिर कर दिया कांड 

Uttarpradesh: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मामूली विवाद को लेकर एक महिला ने फांसी लगा ली। जिसके कुछ ही देर बार सिपाही पति ने भी अपनी सरकारी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर मौत को गले लगा लिया। सिपाही और  उसकी पत्नी के सुसाइड करने की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।


जानकारी के मुताबिक मामला रैपुरा थाना क्षेत्र के देवकली गांव का है। जहां मयंक पटेल नाम का सिपाही झांसी में जीआरपी थाने में तैनात था। सिपाही की चुनाव ड्यूटी लगी थी। जिसके लिए वह बिजनौर गया था। चुनाव ड्यूटी खत्म कर 21 अप्रैल को सीधे अपने गांव आ गया था। लेकिन इसके अगले दिन ही पत्नी से किसी बात को लेकर उसकी कहासुनी हो गई। जिसके बाद सोमवार देर रात पत्नी कुसुम ने बंद कमरे में फांसी के फंदे से लटक कर मौत को गले लगा लिया। सिपाही मयंक ने जब पत्नी को फांसी के फंदे से लटका देखा तो इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी।

लेकिन पत्नी की मौत के बाद सिपाही पति भी अपनी सरकारी रायफल से आत्महत्या करने का प्रयास करने लगा। जिस पर परिजनों ने रायफल छीनकर घर में रख लिया, लेकिन सिपाही मयंक ने ड्यूटी पर जाने की बात कहकर फिर से सरकारी रायफल लेकर निकल गया और घर से कुछ दूरी पर ग्राम प्रधान के घर के सामने गर्दन में रायफल लगाकर खुद को गोली मार लिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस खबर से पूरे गांव में सनसनी फैल गई।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर डॉग स्क्वायड के माध्यम से घटना स्थल की जांच करना शुरू कर दी। वहीं इस मामले पर पीड़ित परिजनों ने पुलिस को बताया  कि  मृतक मयंक 2016 में यूपी पुलिस में भर्ती हुआ था और जीआरपी झांसी में तैनात था। मयंक की शादी बसिला गांव की कुसुम नाम की युवती से 2019 में हुई थी। उनका डेढ़ साल का एक बेटा भी है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 


 

National

Politics