Wrestlers Protest : रेसलर्स के समर्थन में आज खाप महापंचायत, जंतर-मंतर पर पहुंचे किसान

 | 
Wrestlers Protest
- पहलवानों के समर्थन में पहुंच रहीं महिला किसान 

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के विरोध के बीच, हरियाणा की सभी खापों के प्रतिनिधि अपना समर्थन देने और उनके साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंच गए है। पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना आज 15वें दिन भी जारी है। आज जंतर-मंतर पर महापंचायत हो रही है। जानकारी के अमुतबिक, इससे पहले शनिवार को 20 से अधिक खापों के प्रमुखों ने महम चौबीसी चबूतरा में एक बैठक आयोजित की थी और दिल्ली पहुंचने के अपने फैसले की घोषणा की थी। हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लोग भी बड़ी संख्या में पहलवानों के समर्थन में पहुंचे। 

Wrestlers Protest

लंबे धरने की तयारी में जंतर-मंतर पर पहुंचे किसान

Wrestlers Protest

जानकारी के मुताबिक, जंतर-मंतर पर किसान भी पहुंचे हैं। उनकी तैयारी लंबे धरने की है। रविवार को सुबह टिकरी बॉर्डर पर किसान नेताओं के साथ आई महिलाओं ने बैरिकेड्स हटा दिए थे। इसके बाद पुलिस ने इन्हें एंट्री की मंजूरी दे दी। इसके बाद किसान बसों और छोटी गाड़ियों से जंतर मंतर पहुंचे। किसान नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट किया है कि हम शांतिपूर्वक महापंचायत कर रहे हैं। अगर पुलिस किसानों को हिरासत में लेकर थाने ले गई तो उसी थाने में महापंचायत होगी। 

बृजभूषण ने जारी किया वीडियो मैसेज

इस बीच अध्यक्ष बृजभूषण ने वीडियो मैसेज जारी किया उन्होंने कहा, खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा। लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आउंगा। आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना। आपसे से भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लड़की कुश्ती खेलती हो तो उसको 1 मिनट के लिए अकेले में ले जाकर पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वो ऐसा ही हैं? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, आप न करो।

Wrestlers Protest

खाप के प्रधान ने कहा, कि यह हमारी बेटियों के सम्मान की लड़ाई है, जिन्होंने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हम हैरान हैं कि प्रधानमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद इस मुद्दे पर कैसे चुप है और भाजपा के लोग इस विरोध को एक राज्य की लड़कियों का बताकर इस मुद्दे को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने कई बार उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की, लेकिन दिल्ली पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में नाकाम रही। बृजभूषण के गलत कामों के खिलाफ आवाज उठाने पर इन महिला पहलवानों को हर तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है। इस लड़ाई में पहलवान अकेले नहीं हैं, पूरी खाप, कृषक समुदाय और महिलाएं उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी हैं।   

ये भी पढ़ें : RR vs SRH : टॉप 3 में जगह पक्की रखने को पुरा दम लगाएगा राजस्थान, उलटफेर की फिराक में हैदराबाद की टीम

ये भी पढ़ें : GT vs LSG : गुजरात के खिलाफ लखनऊ भारी प्रेशर में, पांडया भाइयों की टीमों में होगा आज दिलचस्प मुकाबला

ये भी पढ़ें : IPL 2023 CSK vs MI : 13 साल बाद चेन्नई में हारी मुंबई, बेहद आसान जीत के साथ चेन्नई पहुंचा नंबर दो पर

ये भी पढ़ें : The Kerala Story Box Office Day 2 : ‘द केरल स्टोरी’ ने कमाई के मामले में ‘शहज़ादा’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ा पीछे, दूसरे दिन तोड़ सकती है कमाई के रिकॉर्ड

Connect with Us on | Facebook 

 

National

Politics