IPL 2023 CSK vs MI : 13 साल बाद चेन्नई में हारी मुंबई, बेहद आसान जीत के साथ चेन्नई पहुंचा नंबर दो पर

 | 
IPL 2023 CSK vs MI

IPL 2023 CSK vs MI : चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL मैच के 49वें मुकाबला में 6 विकेट की आसान जीत के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 साल पुराने घरेलू भ्रम को तोड़ा। यहां दोनों के बीच के पिछले 5 मुकाबले मुंबई ने जीते। इस के साथ ही रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन जारी रहा। चेन्नई सुपर किंग्स की 2011 के बाद, चेपॉक स्टेडियम में मुंबई इंडियंस पर ये पहली जीत है। एमए चिदंबरम (चेपक) स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन बनाए। 140 रन का टारगेट चेन्नई के बल्लेबाजों ने 16.4 ओवर में हासिल कर लिया। पिछले संस्करण के बाद से IPL में भारतीय कप्तान का भयानक प्रदर्शन जारी रहा क्योंकि वह लगातार दूसरे मैच में स्कोरर को पाने में नाकाम रहे, MI ने CSK की गति और दीपक चाहर (2/ 4 ओवर में 18), मैन ऑफ द मैच मथीशा पथिराना (4 ओवर में 3/15) और तुषार देशपांडे (4 ओवर में 2/25) शामिल हैं।

IPL 2023 CSK vs MI

रुतुराज गायकवाड़ की 16 गेंदों -30 की बवंडर के बाद डेवोन कॉनवे (42 गेंदों में 44 रन) ने पूर्णता के लिए एंकर की भूमिका निभाई। जीत 17.5 ओवर में पूरी हुई और सीएसके अंक तालिका में गुजरात टाइटन्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विजयी रन बनाकर चेपॉक में फैंस की भीड़ को खुश कर दिया। आखिरी बार CSK ने MI के खिलाफ चेपॉक में 2010 में जीत हासिल की थी, इससे पहले भी भारत ने धोनी के नेतृत्व में एकदिवसीय विश्व कप जीता था।

MI के लिए, यह एक बुरी हार थी क्योंकि वे इतने ही गेम से 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर बने हुए हैं और इस मैच के बाद त्रुटि के लिए बहुत कम अंतर है। लेकिन निश्चित रूप से दोनों MI उनके स्किपर का लंबा दुबला पैच है क्योंकि 10 मैचों में 10 से कम के पांच स्कोर के साथ 184 रन और 40 से ऊपर के केवल दो स्कोर रैंक में।

नंबर 3 पर बल्लेबाजी क्रम में नीचे आना काम नहीं आया क्योंकि दीपक चाहर की गेंद पर एक अंधाधुंध लैप-स्कूप कप्तान के लिए बिल्कुल भी काम नहीं आया। लेकिन पथिराना के लिए कोई भी प्रशंसा पर्याप्त नहीं होगी, जिन्होंने डेथ ओवरों के दौरान MI बल्लेबाजों को शाब्दिक रूप से कर दिया क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में एक भी चौका नहीं लगाया।

IPL 2023 CSK vs MI

MI की पारी में, बाएं हाथ के बल्लेबाज नेहल वढेरा (64, 51 गेंदों, 8×4, 1×6) द्वारा IPL में पहला अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (26) और ट्रिस्टन स्टब्स (20) के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी ) ने MI के लिए चीजों को उबारने में मदद की, जिसने तीसरे ओवर तक तीन विकेट खो दिए और 8 विकेट पर 139 रन बना लिए। गेंदबाजी करने के बाद, CSK के गेंदबाजों ने तीसरे ओवर की समाप्ति तक विपक्ष को 3 विकेट पर 16 रन कम करते हुए। 

सूर्या और वढेरा ने 7 ओवर में 55 रन जोड़े और रवींद्र जडेजा द्वारा पूर्व को आउट करने के लिए तेज रन बनाने से पहले बीच में अधिक आश्वस्त दिखना शुरू किया। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले गेम में फॉर्म हासिल करने वाले सूर्या ने शुरुआती झटकों के बाद MI के लिए अहम भूमिका निभाई थी, और वह टीम को सुरक्षा की ओर ले जाते दिख रहे थे जब जडेजा के तेज ने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया। टिम डेविड, जिनसे बहुत उम्मीद की जा रही थी, देशपांडे द्वारा आउट होने से पहले सिर्फ 4 गेंदों में दो रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें : The Kerala Story Box Office Day 2 : ‘द केरल स्टोरी’ ने कमाई के मामले में ‘शहज़ादा’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ा पीछे, दूसरे दिन तोड़ सकती है कमाई के रिकॉर्ड

Connect with Us on | Facebook 

 

National

Politics