Wrestlers Protest : पहलवानों का दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी, फुटपाथ पर सो कर निकाली पहली रात, बोले- हमारे विरोध में शामिल होने के लिए सभी पार्टियों का स्वागत

 | 
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों के जंतर-मंतर पर कल बीते रविवार को धरना शुरू किया गया था। आज पहलवानों का धरना दूसरे दिन सोमवार को भी जारी है। अपना धरना फिर से शुरू करने के बीच ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने सोमवार को कहा कि इस बार "सभी दलों का स्वागत है" उनके साथ शामिल होने के लिए और जब तक भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है, तब तक वे पीछे नहीं हटेंगे। 

कल बीते रविवार को धरना शुरू किया गया था। पहली रात सभी पहलवानों ने सड़क पर सो कर गुजारी। इस प्रदर्शन में पहलवान फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक हैं। देर रात इन पहलवानों ने एक वीडियो जारी कर लोगों से यह अपील की है कि वह इस धरने में आकर उन्हें समर्थन दें। वह भी जंतर-मंतर पहुंचे। 

स्टार पहलवानों ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार (21 अप्रैल) को कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि  WFI प्रमुख के रूप में बृजभूषण ने एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों को परेशान किया और उनका शोषण किया। पुनिया ने कहा शिकायत किए हुए 48 घंटे से अधिक हो गए हैं, लेकिन अभी तक FIR दर्ज नहीं की गई है। 

Wrestlers Protest

दिग्गज पहलवान ने कहा कि इस बार वे किसी को मना नहीं करेंगे और जो भी उनके विरोध का समर्थन करना चाहता है, वह आ सकता है और इसमें शामिल हो सकता है। उन्होंने कहा, ...इस बार, सभी दलों का हमारे विरोध में शामिल होने के लिए स्वागत है, चाहे वह बीजेपी, कांग्रेस, आप या कोई अन्य पार्टी हो..हम किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं। दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने इस मुद्दे पर दिल्ली पुलिस को FIR दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया है। पहलवान विनेश फोगट ने भी अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें संकेत दिया गया था कि पहलवानों ने फुटपाथ पर रात बिताई थी।

दिल्ली पुलिस ने इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन और केंद्रीय खेल मंत्रालय की बनाई दोनों जांच कमेटियों की रिपोर्ट मांगी है। बजरंग पुनिया ने कहा, 'इस बार सभी दलों का हमारे धरने में शामिल होने के लिए स्वागत है, चाहे वह भाजपा, कांग्रेस, आप या कोई अन्य पार्टी हो। हम किसी भी पार्टी से जुड़े नहीं हैं।' पिछली बार जनवरी में पहलवानों ने किसी भी पार्टी के नेताओं को मंच पर नहीं आने दिया था।

पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक ने पूछा कि सरकार किस मुंह से बेटी बचाओ का नारा देती है। देश की बेटियां तो पिछले 3 महीने से न्याय के लिए भटक रही हैं। देश के भविष्य से खिलवाड़ सिर्फ इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जिस पर आरोप लग रहे हैं वह भाजपा सांसद हैं।

ये भी पढ़ें : Govt Jobs Recruitment : ग्रेजुएट हैं तो जल्द करें अप्लाई, इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, इतनी होगी सैलरी

ये भी पढ़ें : DC vs SRH : दिल्‍ली-हैदराबाद की भिड़ंत आज, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

ये भी पढ़ें : IPL 2023 RCB vs RR : रॉयल बैटल में बेंगलुरु ने मारी बाजी, कोहली की कप्तानी में लगातार दूसरे मैच जीता

ये भी पढ़ें : Wrestlers Protest : कुश्ती के बड़े खिलाड़ियों का जंतर-मंतर पर फिर से धरना शुरू, बोले- न्याय लेकर ही उठेंगे

ये भी पढ़ें : IPL 2023 CSK vs KKR : पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK, कोलकाता को 49 रनों से हराया

Connect with Us on | Facebook

National

Politics