Rahul Gandhi : ट्रक के सफर पर निकले राहुल गांधी, अंबाला से पहुंचे चंडीगढ़, अलग ही अंदाज में सुनी ट्रक ड्राइवर्स की समस्याएं

 | 
Rahul Gandhi 

Rahul Gandhi : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रक की सवारी करते हुए नजर आए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्हें ट्रक में यात्रा करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में हरियाणा के अंबाला में राहुल गांधी की ट्रक की सवारी को दिखाया गया है। गांधी ने ट्रक ड्राइवरों के साथ जुड़ने और उनकी चुनौतियों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए सवारी की। ट्रक की यह सवारी राहुल गांधी के सार्वजनिक बस में यात्रा करने के हाल के अनुभव के बाद आई है। 

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने देर रात अंबाला से चंडीगढ़ का 50 किमी का सफर ट्रक से तय किया। वे दोपहर को दिल्ली से शिमला के लिए कार से निकले थे।  राहुल ने इस दौरान ट्रक ड्राइवरों से बात की और उनकी समस्याएं भी सुनीं। राहुल ने ट्रक को सुबह 5:30 बजे अंबाला सिटी के श्री मंजी साहब गुरुद्वारे पर रुकवाया। फिर गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद उन्होंने कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से भी बात की। उन्होंने गुरुद्वारे में लंगर का प्रसाद भी ग्रहण किया। उनके सफर का एक वीडियो कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

Rahul Gandhi 

अपनी ट्रक की सवारी के अलावा, राहुल गांधी ने दिल्ली से चंडीगढ़ तक की अपनी लंबी यात्रा की। चंडीगढ़ से कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल शिमला में सोनिया से मिलने के लिए पहुंचे हैं। सोनिया इन दिनों शिमला में प्रियंका गांधी के फार्म हाउस में रह रही हैं। कर्नाटक में मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला भी उन्होंने शिमला में रहते हुए ही किया था। कर्नाटक में चुनावी रैलियों के बाद सोनिया और प्रियंका 12 मई को यहां आ गई थीं। तब से यहीं रुकी हैं।

Rahul Gandhi 

राहुल गांधी के समाज के विभिन्न वर्गों के साथ जुड़ने के हालिया प्रयास उनकी चिंताओं को समझने और उनके हितों की वकालत करने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। इन पहलों ने ध्यान आकर्षित किया है और आम लोगों से जुड़ने के लिए नेता के दृष्टिकोण के बारे में बातचीत शुरू की है। कांग्रेस नेता राहुल शिमला में सोनिया से मिलने के लिए पहुंचे हैं। सोनिया इन दिनों शिमला में प्रियंका गांधी के फार्म हाउस में रह रही हैं। कर्नाटक में मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला भी उन्होंने शिमला में रहते हुए ही किया था। कर्नाटक में चुनावी रैलियों के बाद सोनिया और प्रियंका 12 मई को यहां आ गई थीं। तब से यहीं रुकी हैं।


कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने राहुल का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा, यूनिवर्सिटी के छात्रों से, खिलाड़ियों से , सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे युवाओं से , किसानों से , डिलीवरी पार्टनरों से , बस में आम नागरिकों से और अब आधी रात को ट्रक के ड्राइवर से आखिर क्यों मुलाकात कर रहे हैं राहुल गांधी! क्योंकि वो इस देश लोगों की बात सुनना चाहते हैं, उनकी चुनौतियों और परेशानियों को समझना चाहते हैं। उनको ऐसा करते देख एक विश्वास सा झलकता है, कोई तो है जो लोगों के साथ खड़ा है, कोई तो है जो उनके बेहतर कल के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी देने को तैयार है. कोई तो है जो नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा है और धीरे धीरे यह एहसास हो रहा है कि यह देश लौट जाना चाहता है मोहब्बत और अमन के रास्ते पर, धीरे से यह देश आखिर चल ही पड़ा है राहुल गांधी के साथ। 

ये भी पढ़ें : G 20 Meeting Day 2 : कश्मीर में G-20 मीटिंग के दूसरे दिन क्या रहेगा खास ! जानिए बैठक के बाद श्रीनगर की प्रसिद्ध जगहों पर घूमने जाएंगे प्रतिनिधि

ये भी पढ़ें :  The Kerala Story Box Office Day 18 : द केरला स्टोरी ने पार किया 200 करोड़ का माइलस्टोन, लगातार तीसरे सप्ताह हुई बंपर कमाई

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics