Punjab News : अमृतपाल सिंह की तलाश में पुलिस ने झौंकी पूरी ताकत, पंजाब में 24 घंटे और रहेगी इंटरनेट और SMS सर्विस बंद

 | 
Punjab News

Khari Khari News :

Punjab News : वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल को शनिवार को गिरफ्तार करने की कोशिश की गई थी मगर वह पुलिस को चकमा देकर निकल गया। शनिवार दोपहर को अमृतपाल की गिरफ्तारी का पता चला था, लेकिन बाद में पुलिस ने बताया की वह फरार है, अभी तक अमृतपाल सिंह के संगठन के कम से कम 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कुछ अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।अमृतपाल सिंह की तलाश रविवार को दूसरे दिन भी जारी है।

8 राइफलें और रिवॉल्वर भी बरामद

जानकारी के मुताबिक, 'वारिस पंजाब डे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह भगोड़ा घोषित। पुलिस ने उसकी दो कारों को जब्त कर लिया है और उसके बंदूकधारियों और  अमृतपाल के फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी को अरेस्ट कर लिया गया है। वह एक्टर और प्रोड्यूसर है। कलसी को हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया था। 8 राइफलें और रिवॉल्वर भी बरामद की गई हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि राज्यव्यापी अभियान के दौरान अब तक एक .315 बोर राइफल, 12 बोर की सात राइफल, एक रिवॉल्वर और विभिन्न कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस सहित नौ हथियार बरामद किए गए हैं।

रविवार दोपहर तक राज्य में इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं बंद 

अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई के बाद शनिवार से पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। हालाँकि, उन्होंने पंजाब पुलिस की विशेष टीम को छोड़ दिया, जिसमें सात जिलों के कर्मचारी शामिल थे। जालंधर जिले में उसके काफिले को रोके जाने पर वह पुलिस के जाल से बच गया, यहां तक कि अधिकारियों ने कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी और रविवार दोपहर तक राज्य में इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को बंद कर दिया। जानकारी के अनुसार, अमृतपाल को आखिरी बार मोटरसाइकिल पर भागते हुए देखा गया था।

पुलिस ने कहा कि उसने अमृतपाल सिंह की अध्यक्षता वाले 'वारिस पंजाब दे 'के तत्वों के खिलाफ राज्य में "बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी घेरा और तलाशी अभियान " शुरू किया है, जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस की कार्रवाई अमृतपाल सिंह के 'खालसा वाहिर',  एक धार्मिक जुलूस - मुक्तसर जिले से शुरू होने से एक दिन पहले हुई। ऑपरेशन के लिए अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव के पास सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। 

अमृतपाल के समर्थन मोहाली में कौमी इंसाफ मोर्चा 20 घंटे से धरना

अमृतपाल के समर्थन में मोहाली में कौमी इंसाफ मोर्चा 20 घंटे से धरना दे रहा है। मोर्चे ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। अमृतपाल के गिरफ्तार समर्थकों को पंजाब पुलिस असम के डिब्रूगढ़ में ले गई है। उन्हें वहां की जेल में रखा जाएगा। 

ये भी पढ़ें : Punjab News : अमृतपाल सिंह और पुलिस में डेढ घंटे चला चूहे-बिल्ली का खेल, अमृतपाल सिंह पर सरकार ने कसा शिकंजा, छह साथियों सहित किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi : कैंब्रिज पेज पर सफाई देने को मजबूर हुए राहुल गांधी, कहा मैंने भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाया, राष्ट्र विरोधी सोच नहीं

ये भी पढ़ें : Sidhu Musewala First Barsi : सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी, पंजाब पुलिस अलर्ट पर, पिता बालकोर सिंह का बड़ा बयान, बरसी पर माहौल बिगाड़ना चाहते हैं लोग

Connect with Us on | Facebook

National

Politics