Rahul Gandhi : कैंब्रिज पेज पर सफाई देने को मजबूर हुए राहुल गांधी, कहा मैंने भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाया, राष्ट्र विरोधी सोच नहीं

 | 
Rahul Gandhi

Khari Khari News :

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने लंदन में अपने भाषण के बारे में भाजपा के इस आरोप के बीच विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि, उन्होंने केवल भारत के लोकतंत्र के बारे में सवाल उठाए, इसके लिए उन्हें "एंटी -नेशनल " करार नहीं दिया जा सकता। राहुल ने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने केवल देश में लोकतंत्र के हालात पर सवाल उठाए थे। भारत की जी 20 की अध्यक्षता को लेकर बुलाई गई विदेश मंत्रालय की कंस्लटेटिव कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने यह कहा था कि यह हमारा आंतरिक मामला और हम इसका हल निकाल लेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा बयान किसी देश या सरकार को लेकर नहीं था।

राहुल बोले- मेरा बयान एक व्यक्ति को लेकर था। मैंने भारत के लोकतंत्र के संबंध बात कही। इस मुद्दे पर किसी भी दूसरे देश को दखलंदाजी के लिए नहीं कहा है। बैठक, जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी भाग लिया था, उद्देश्य भारत की G20 अध्यक्षता पर चर्चा करना था। बैठक की शुरुआत में, श्री जयशंकर ने समिति के सदस्यों को जी20 की अध्यक्षता पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी। राहुल गांधी, जो शुरुआती दौर में नहीं बोले, एक सांसद द्वारा विदेशी भूमि पर भारतीय लोकतंत्र के बारे में बात करके ब्राउनी पॉइंट हासिल करने की कोशिश कर रहे राजनीतिक नेताओं के मुद्दे को उठाने के बाद प्रतिक्रिया दी।

गांधी की टिप्पणियों का भाजपा सांसदों ने यह कहते हुए विरोध किया कि इस विषय पर बोलने के लिए यह उपयुक्त मंच नहीं है। बैठक में मौजूद कुछ अन्य सांसदों ने भी भाजपा सांसद द्वारा दिए गए तर्क का समर्थन किया, जबकि कई विपक्षी सांसदों ने  गांधी के लंदन यात्रा के दौरान की गई उनकी टिप्पणियों के संदर्भ में बैठक में स्पष्टीकरण देने या अपना बचाव करने के अधिकार का समर्थन किया। 

ये भी पढ़ें : Sidhu Musewala First Barsi : सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी, पंजाब पुलिस अलर्ट पर, पिता बालकोर सिंह का बड़ा बयान, बरसी पर माहौल बिगाड़ना चाहते हैं लोग

Connect with Us on | Facebook

National

Politics