Parliament Session 2023 : राहुल के बयान पर फिर मचा संसद में बवाल, माफी को लेकर अड़ा सत्ता पक्ष, खड़गे ने कहा सवाल ही नहीं उठता

 | 
Parliament Session 2023

Khari KHari News :

Parliament Session 2023 : बजट सत्र के दूसरे चरण का चौथा दिन भी हंगामे के साथ शुरू हुआ और दोनों सदनों को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, लंदन में की गई राहुल गांधी की टिप्पणी पर विपक्ष द्वारा नारेबाजी के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक, कार्यवाही शुरू होने से पहले ही तृणमूल कांग्रेस के सांसद वेल में आ गए और नारेबाजी करते हुए कहा कि उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। सभापति जगदीप धनखड़ ने सदस्यों से अपनी सीटों पर बैठने का आग्रह किया, लेकिन सत्ता पक्ष ने राहुल गांधी से विदेशों में की गई उनकी लोकतंत्र संबंधी टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा था कि अगर राहुल गांधी कुछ कहते हैं और उनकी वजह से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती हैं तो इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते। लेकिन अगर वे देश का अपमान करेंगे तो एक भारतीय के तौर पर हम चुप नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि राहुल को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि इससे पहले कई मौकों पर पीएम मोदी विदेश जाकर देश के खिलाफ बोले हें। ऐसे में सवाल ही नहीं उठता है कि राहुल अपने बयान को लेकर माफी मांगें।

विपक्षी सदस्यों ने भी हंगामा किया और बैठक के दो मिनट के भीतर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। विपक्ष के हंगामे के बीच बजट सत्र के दूसरे चरण के लिए सोमवार से शुरू हुई राज्यसभा की बैठक के बाद से अब तक कोई कामकाज नहीं हो पाया है। विपक्षी सदस्य सदन में हंगामा करने और इसे चलने नहीं देने के लिए भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लंदन में की गई "लोकतंत्र पर हमले" वाली टिप्पणी को लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष की ओर से नारेबाजी के कारण गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जैसे ही सदन की कार्यवाही दिन के लिए शुरू हुई, कुछ विपक्षी सदस्य सदन के वेल में आ गए और अडानी समूह द्वारा कथित स्टॉक हेरफेर की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। 

ये भी पढ़ें : Air India : तकनीकी गड़बड़ बनी सैकड़ों हवाई यात्रियों के लिए जी का जंजाल, शिकागो से दिल्ली आ रहे 300 लोगों को जो 30 घंटे तक झेलनी पड़ी भारी परेशानीनी

ये भी पढ़ें : Maharashtra News : महाराष्ट्र की सड़कों पर किसानों का रेला

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics