Manipur News : मणिपुर में महिलाओं से दरिंदगी, मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला, सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख, कहा- इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती

 | 
Manipur News
- मणिपुर वीडियो पर बोले पीएम मोदी, कहा- किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा

Khari Khari News :

Manipur News : मणिपुर में हो रही हिंसा के बीच महिलाओं के साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। राज्य सरकार ने इस मामले में कड़ा एक्शन लेने की बात कही है, क्यों कि मणिपुर में हालात काबू होने की बजाय बिगड़ते जा रहे हैं। दरअसल, 4 मई का एक वीडियो अब सामने आया है। जिस में समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के कुछ लोग नग्न कर सड़कों पर घुमा रहे हैं।

इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF) के गुरुवार को होने वाले प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले प्रसारित किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि ये वीडियो इस वजह से वायरल किया जा रहा है, ताकि उस समुदाय की दुर्दशा को उजागर किया जा सके। इस वीडियो ने मानवता को शर्मसार किया है। 

PM मोदी ने संसद के मॉनसून सत्र से पहले मणिपुर की घटना का ज़िक्र करते हुए कहा

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज संसद के मॉनसून सत्र से पहले मणिपुर की घटना का ज़िक्र करते हुए कहा कि उनका हृदय पीड़ा से भरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में पिछले दो महीनों से जारी हिंसा के बारे में बात की। मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने वाले वीडियो पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं दर्द से भर गया हूं और यह घटना किसी भी नागरिक समाज के लिए शर्मनाक है। उन्होंने कहा, किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा, जो लोग इसके पीछे हैं उन्हें हम कभी माफ नहीं करेंगे।

आज से शुरू संसद के मानसून सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा, यह किसी भी समाज के लिए शर्मनाक घटना है...यह किसने किया और कौन जिम्मेदार है यह एक अलग मुद्दा है लेकिन इसने हमारे देश को शर्मसार कर दिया है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कानून व्यवस्था को सख्त करने की अपील करता हूं। चाहे वह राजस्थान हो, छत्तीसगढ़ हो या मणिपुर...महिला के सम्मान का मुद्दा सभी राजनीति से ऊपर है।  इस बीच, कई विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा दोनों में नोटिस देकर मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की मांग की है, जो एक ताजा विवाद से उत्पन्न हुआ है क्योंकि दो महिलाओं को नग्न परेड कराने का एक वीडियो सामने आया था और व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था। 

अपराधियों पर कार्रवाई के लिए आपने क्या कदम उठाए : सुप्रीम कोर्ट

जानकारी के मुताबिक, घटना 4 मई को कांगपोकपी जिले में हुई। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और मणिपुर सरकार से पूछा कि अपराधियों पर कार्रवाई के लिए आपने क्या कदम उठाए हैं। CJI ने कहा कि सांप्रदायिक संघर्ष के दौरान महिलाओं का एक औजार की तरह इस्तेमाल कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। यह संविधान का सबसे घृणित अपमान है। 

उन्होंने कहा- जो वीडियो हमारे सामने आया है, उससे हम बहुत परेशान हैं। हम सरकार को थोड़ा वक्त देते हैं, वो कदम उठाए। अगर वहां कुछ नहीं हुआ तो हम कदम उठाएंगे। मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। वहीं, मणिपुर CM एन बीरेन सिंह ने कहा है कि हम सभी आरोपियों की मौत की सजा दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। मैंने पुलिस को सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।  

ये भी पढ़ें : Gujarat Accident News : अहमदाबाद में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार जगुआर कार ने भीड़ को रौंदा, 9 की मौत, 15 लोग घायल, जाने कैसे हुई दुर्घटना

ये भी पढ़ें : Delhi Crime News : दिल्ली में 10 साल की घरेलू नौकरानी को पीटा और प्रेस से जलाया हाथ, आरोप में भीड़ ने की महिला पायलट और उसके पति की पिटाई

ये भी पढ़ें : Haryana Flood : हरियाणा में यमुना और घग्गर का कहर, इन दो जिलों के बाढ़ से बिगड़े हालात, 22 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

Connect with Us on | Facebook

National

Politics