Gujarat News : जूनागढ़ में धार्मिक स्थल हटाने के विरोध में उपद्रव, भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी, एक की मौत

 | 
Gujarat News

Khari Khari News :

Gujarat News : गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने का नोटिस जारी होते ही मुस्लिम समुदाय ने इसका विरोध शुरू कर दिया। अवैध दरगाह को लेकर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने जबरदस्त बवाल किया है। जानकारी के मुताबिक, जूनागढ़ जिले में देर रात भड़की झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई, झड़प में लोगों के एक बड़े समूह ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया, जब नगर निकाय के अधिकारियों ने एक दरगाह को नोटिस दिया था। पुलिस ने शनिवार को कहा कि दस्तावेज पेश करें नहीं तो अतिक्रमण हटाने का सामना करना पड़ेगा।

पुलिस चौकी पर हमला

Gujarat News

जानकारी के मुताबिक, जूनागढ़ नगर निगम ने दरगाह को नोटिस जारी कर पांच दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने को कहा है। अतिक्रमण विरोधी अभियान से नाराज, 500-600 लोग मजेवाड़ी गेट के पास स्थित दरगाह के पास एकत्र हुए और पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया, संपत्ति में तोड़फोड़ की और पुलिस वाहनों में आग लगा दी। पुलिस समझाने की कोशिश कर रही थी। प्रदर्शनकारियों को सड़क जाम नहीं करना चाहिए।

जमकर पथराव और आगजनी

पुलिस ने कहा, रात करीब 10:15 बजे पथराव किया गया और लोगों ने पुलिस पर हमला किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इस घटना में कुछ पुलिस कर्मी घायल हो गए। 2 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 174 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पथराव के कारण एक नागरिक की मौत हो गई है।लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट होगा।  

एक सरकारी वाहन को भी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। असामाजिक तत्वों ने एसटी बस पर भी पथराव किया, जिस कारण बस में बैठे यात्री घायल हो गए। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस हिंसा के बाद पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बता दें कि देर रात पुलिस अवैध दरगाह निर्माण को हटाने के लिए पहुंची थी। जिसको लेकर पुलिस और समूह के बीच झड़प हुई, जिसके बाद मामला भड़क उठा। 

ये भी पढ़ें : President : हैदराबाद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वायु सेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की, सेना ने कहा- इतिहास में यह पहला अवसर

ये भी पढ़ें : Mukherjee Nagar Fire Incident : कोचिंग सेंटर में लगी आग के मामले में दिल्ली HC ने लिया एक्शन, दिल्ली सरकार और इन विभागों को भेजा नोटिस, दो हफ्ते में मंगा जवाब

Connect with Us on | Facebook

National

Politics