Delhi CM : CBI मुख्यालय पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, पेश होने के बाद केजरीवाल ने कहा, सभी सवालों के जवाब देंगे

 | 
Delhi CM

Khari Khari News :

Delhi CM : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को आबकारी नीति के संबंध में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कार्यालय पहुंचे। केजरीवाल के साथ उनके कई मंत्री, पार्टी सांसद और पंजाब के भगवंत मान,  CBI कार्यालय गए थे। जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल ने CBI कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, "मैं सभी सवालों का जवाब दूंगा। भाजपा नेता मेरी गिरफ्तारी की बात कर रहे हैं। CBI पर भाजपा का नियंत्रण है। CBI के सामने पेश होने से पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में महात्मा गांधी को उनके स्मारक, राजघाट पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ देश विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारत का विकास हो। केजरीवाल ने अपने आवास से निकलने से पहले कहा, कुछ राष्ट्र-विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारत विकसित हो। मैं इन ताकतों को बताना चाहता हूं कि देश प्रगति करता रहेगा। जानकारी के मुताबिक, इससे पहले रविवार को केजरीवाल ने शामिल होने से पहले रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक केजरीवाल के आवास पर हुई। बैठक में आतिशी, कैलाश गहलोत, राजकुमार आनंद, गोपाल राय और इमरान हुसैन समेत दिल्ली के कई मंत्री मौजूद थे।

रविवार सुबह जारी एक वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा


बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब विधानसभा अध्यक्ष सरदार कुलतार सिंह संधवान भी शामिल हुए। केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक में आप सांसद राघव चड्ढा, एनडी गुप्ता और दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल भी मौजूद थे।  जानकारी के मुताबिक रविवार को CBI द्वारा केजरीवाल से पूछताछ के बाद अगले कदम पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। दिल्ली के सीएम ने कहा कि अगर बीजेपी सरकार ने आदेश दिया है तो केंद्रीय एजेंसी उन्हें गिरफ्तार करेगी। रविवार सुबह जारी एक वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा, CBI ने आज मुझे बुलाया है और मैं जरूर जाऊंगा। वे बहुत ताकतवर हैं, वे किसी को भी जेल भेज सकते हैं। अगर भाजपा ने CBI को मुझे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है तो CBI स्पष्ट रूप से उनके निर्देशों का पालन करेंगे।

उन्होंने कहा, कहते हैं कि मैं भ्रष्ट हूं। मैं आयकर विभाग में कमिश्नर था, मैं चाहता तो करोड़ों कमा सकता था। अगर अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं तो इस दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो ईमानदार हो। दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक बड़े घटनाक्रम में CBI ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए तलब किया।

इस बीच, आप कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख केजरीवाल को CBI द्वारा रविवार को समन जारी किए जाने को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया। आप के कई कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट पर हिरासत में लिया।

ये भी पढ़ें : Karnataka Assembly Election : कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, टिकट ना मिलने से नाराज, पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने पार्टी से दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi Kolar Rally : कोलार में राहुल गांधी की रैली आज, जहां से बयान देकर गंवाई सांसदी

ये भी पढ़ें :  Atiq Ashraf Murder : प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या, हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस ने क्यों नहीं लिया कोई एक्शन? जानिए हत्याकांड की पूरी कहानी

Connect with Us on | Facebook 

 

National

Politics