Karnataka Assembly Election : कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, टिकट ना मिलने से नाराज, पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने पार्टी से दिया इस्तीफा

 | 
Karnataka Assembly Election

karnataka Assembly Election : कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 से पहले बीजेपी में विवाद देखने को मिल रहा है। सत्तारूढ़ भाजपा को शनिवार देर रात कर्नाटक में उस समय बड़ा झटका लगा जब पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा में देरी को लेकर पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की। पार्टी में उनके योगदान और राज्य में उनके द्वारा संभाले गए महत्वपूर्ण पदों को याद करते हुए शेट्टार ने कहा, जिस तरह से मुझे अपमानित किया गया, उससे मैं निराश हूं..." इससे पहले 12 अप्रैल को राज्य के डिप्टी CM रह चुके लक्ष्मण सावदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। 

जानकारी के मुताबिक, शेट्टार ने इससे पहले आज पार्टी को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी और कहा था कि वह हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से अपने टिकट की घोषणा शनिवार रात तक होने का इंतजार करेंगे। शेट्टार ने बीजेपी को ताजा चेतावनी देते हुए कहा था, 'मुझे टिकट नहीं देने से 20 से 25 सीटों पर असर पड़ सकता है। रणनीति ने भाजपा को पिछले साल गुजरात में और इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी ऐतिहासिक जनादेश हासिल करने में मदद की थी।

लेकिन कर्नाटक के नेता भाजपा आलाकमान के पद छोड़ने के फरमान को सह नहीं रहे हैं। पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी, जिन्होंने अथानी से टिकट से वंचित होने के बाद कल भाजपा छोड़ दी थी, जहां पार्टी ने एक दलबदलू, पूर्व कांग्रेसी महेश कुमाथल्ली को मैदान में उतारा था, कांग्रेस द्वारा घोषित सूची में अथानी उम्मीदवारी को उतारा।कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की पार्टी द्वारा आज घोषित की गई तीसरी सूची में कोथुर जी मंजूनाथ को कोलार से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi Kolar Rally : कोलार में राहुल गांधी की रैली आज, जहां से बयान देकर गंवाई सांसदी

 

ये भी पढ़ें :  Atiq Ashraf Murder : प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या, हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस ने क्यों नहीं लिया कोई एक्शन? जानिए हत्याकांड की पूरी कहानी

Connect with Us on | Facebook 

 

National

Politics