Rahul Gandhi Kolar Rally : कोलार में राहुल गांधी की रैली आज, जहां से बयान देकर गंवाई सांसदी

 | 
Rahul Gandhi Kolar Rally

Khari Khari News :

Rahul Gandhi Kolar Rally : कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को कोलार में पार्टी की रैली सहित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए आज यानी 16 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में एक रैली करेंगे। जानकारी के मुताबिक, 2019 के मानहानि मामले में दोषसिद्धि के बाद लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद गांधी की राज्य की यह पहली यात्रा है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के बेंगलुरु पहुंचने और फिर हेलीकॉप्टर से कोलार जाने की उम्मीद है। गांधी कांग्रेस की 'जय भारत' रैली के तहत कोलार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कोलार में 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान, राहुल गांधी ने मोदी उपनाम की टिप्पणी की थी, जिसके कारण उन्हें गुजरात की एक अदालत ने दोषी ठहराया और बाद में संसद से अयोग्य घोषित कर दिया।

कोलार कार्यक्रम, जिसे पहले 'सत्यमेव जयते' कहा जाता था, 5 अप्रैल को होने वाला था, लेकिन दो बार स्थगित कर दिया गया। यहां तक कि 'जय भारत' रैली का नाम बदलकर 16 अप्रैल कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, कोलार में अपने संबोधन के बाद कांग्रेस नेता दोपहर में हेलीकॉप्टर से बेंगलुरु लौटेंगे। बाद में, शाम को, गांधी राज्य की राजधानी में 'पौराकर्मी', स्वच्छता कार्यकर्ताओं और सड़क विक्रेताओं के साथ बातचीत करेंगे। बैठक के बाद वह शहर में नवनिर्मित इंदिरा गांधी भवन, 750 लोगों के बैठने की क्षमता वाले कार्यालय और सभागार का उद्घाटन करेंगे। नेता आज रात बेंगलुरु के एक होटल में रुकेंगे। सोमवार को वह एचएएल हवाईअड्डे से बीदर जिले के बखालकी के लिए विशेष उड़ान भरेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

भालकी से कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंड्रे चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गांधी इसी जिले के हुमनाबाद में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस ने इस विधानसभा क्षेत्र से राजशेखर बसवराज पाटिल को मैदान में उतारा है। दोपहर में गांधी के वंशज एक हेलीकॉप्टर से हैदराबाद जाएंगे, जहां से वह वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। a224 सीटों वाली विधानसभा के लिए, कांग्रेस ने अब तक 209 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें पहली सूची में 124, दूसरी सूची में 42 और तीसरी में 43 शामिल हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को वोटिंग होनी है, इससे पहले राहुल की रैली काफी अहम मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें :  Atiq Ashraf Murder : प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या, हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस ने क्यों नहीं लिया कोई एक्शन? जानिए हत्याकांड की पूरी कहानी

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics