Amarnath Yatra 2023 : कैसी होगी सुरक्षा और सुविधाएं ! अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेंगे गृह मंत्री अमित शाह

 | 
Amarnath Yatra 2023

Khari Khari News : 

Amarnath Yatra 2023 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस साल की अमरनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर आज एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जानकारी के अनुसार, शाह बैठक में तीर्थ यात्रा के लिए पुख्ता सचिव सुनिश्चित करने के लिए तैयार की जा रही योजनाओं का भी जायजा लेंगे। जिसमें सुरक्षा के साथ-साथ वार्षिक तीर्थयात्रा से जुड़े अन्य पहलू शामिल हैं। आज बैठक शाम करीब चार बजे होगी। 

जानकारी के मताबिक, गृह मंत्रालय से संबंधित अधिकारियों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी बैठक में शामिल होंगे। श्रीनगर में आयोजित जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक की सफलता के बाद, जम्मू-कश्मीर प्रशासन तीर्थयात्रा को बाधित करने के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों द्वारा संभावित प्रयासों की खुफिया सूचनाओं के बीच आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए व्यवस्था करने में व्यस्त है। 

दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ के पवित्र गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी और 31 अगस्त तक जारी रहेगी। जानकारी के अनुसार, सीमा सड़क संगठन को 15 जून तक बर्फ हटाने का काम दिया गया है। पिछले साल 3.45 लाख लोगों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए थे और इस साल यह आंकड़ा 5 लाख तक जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें : Finance Minister Daughter Marriage : सादे समारोह में हुई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी, जानिए कौन हैं उनके दामाद !

ये भी पढ़ें : Haryana Weather Update : हरियाणा में चिलचिलाती धूप से परेशान लोग, भीषण गर्मी में झुलसा रही लू, बाजारों में पसरा सन्नाटा, इन जिलों में आज आंधी-बारिश की संभावना

ये भी पढ़ें : Manipur Violence : मणिपुर में विधायक के घर के बाहर बम फेंककर भागे दो बाइक सवार बदमाश, विस्फोट में उड़ा गेट

Connect with Us on | Facebook

National

Politics