IPL 2023 RR vs GT : गुजरात ने आसानी से ढहा दिया राजस्थान का किला, एकतरफा मैच में 9 विकेट से हराया

 | 
RR vs GT

Khari Khari News :

IPL 2023 RR vs GT : गुजरात जाइंट्स (जीटी) ने एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स पर 9 विकेट की जीत के साथ तालिका में टॉप पर अपनी जगह पक्की कर ली है। 48वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा है। यह लीग में गुजरात की राजस्थान पर चौथी जीत दर्ज की है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अब तक दोनों टीमों के बीच चार IPL मुकाबले खेले गए हैं, इनमें से गुजरात ने 3 और राजस्थान ने एक जीत हासिल की है।

RR vs GT

यह राशिद खान और नूर अहमद का एक स्पिन शो था जिसने जीटी को एक आरामदायक जीत का उत्पादन करने की अनुमति दी क्योंकि उन्होंने 119 के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य का पीछा किया। महज 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने तेज शुरुआत की। 7वें ओवर में सलामी जोड़ी के लिए 50 की साझेदारी हुई।

RR अभी भी सभी महत्वपूर्ण सफलता की तलाश कर रहे थे क्योंकि GT सलामी बल्लेबाज खेल को घरेलू पक्ष से और दूर ले गए। युजवेंद्र चहल ने आखिरकार शुभमन गिल को आउट कर विकेट प्रदान किया, जो 36 (35) के स्कोर पर स्टंप आउट हो गए थे। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने ज़म्पा के खिलाफ 3 छक्के और 1 चौका लगाया, जिन्होंने अपने तीसरे ओवर में 24 रन दिए। गुजरात टाइटंस के कप्तान ने सिर्फ 13 गेंदों में 37* रन बनाए। GT को 1 ओवर में जीत के लिए सिर्फ 5 रन और चाहिए थे। 

RR vs GT

रिद्धिमान साहा ने विजयी रन बनाए क्योंकि GT ने एक प्रभावशाली अंदाज में RR पर 9 विकेट की व्यापक जीत दर्ज की। इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला राजस्थान पर उल्टा पड़ा क्योंकि उन्होंने शुरुआती विकेट गंवाए। मुख्य बल्लेबाज जोस बटलर को GT कप्तान हार्दिक पांड्या ने दूसरे ओवर में आउट किया। जोस बटलर ने 6 गेंदों पर सिर्फ 8 रन बनाए।

शुरुआती विकेट के नुकसान से पहले ही झटका लगने के बाद, यशस्वी जायसवाल के अराजकता के बीच रन आउट होने के बाद RR को एक और झटका लगा। उन्होंने 11 गेंदों पर 14 रन बनाए। पावरप्ले के अंत में, RR ने दो महत्वपूर्ण विकेट खोकर 50 रन का आंकड़ा पार किया। 15वें ओवर में राशिद खान की फिरकी के निशाने पर शिमरोन हेटमायर बने। उन्होंने 13 गेंदों में सिर्फ 7 रन बनाए। RR 15 ओवर में 100 रन के आंकड़े तक पहुंच गया। मोहम्मद शमी ने ट्रेंट बोल्ट को 11 गेंदों में 15 रन पर आउट कर विकेटों की कतार में भी जगह बनाई। 

ये भी पढ़ें : Jammu Kashmir Encounter : बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, एक अन्य घायल, भारी मात्रा में हथियार बरामद

ये भी पढ़ें : Politics News : शरद पवार ने पलटा फैसला ! वापस लिया इस्तीफा, पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प

ये भी पढ़ें : Karnataka Elections 2023 : सोनिया गांधी पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए करेंगी प्रचार, आज लंबे समय बाद चुनावी रण में उतरेंगी

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics