Jammu Kashmir Encounter : बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, एक अन्य घायल, भारी मात्रा में हथियार बरामद

 | 
Jammu Kashmir Encounter

Khari Khari News :

Jammu Kashmir Encounter : जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के कंडी वन क्षेत्र में शनिवार सुबह जारी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों के साथ हुई ताजा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया और एक अन्य के घायल हो गया। जब आतंकवादियों ने घेराबंदी से बचने का प्रयास किया तो आग का आदान-प्रदान हुआ। जानकारी के अनुसार, सुबह लगभग 5 बजे, घेरा फिर से व्यवस्थित किया गया और गोलाबारी जारी रही। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पहले से ही सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है, बारामूला में शनिवार को हुई एक अलग मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में शुरू हुई।

आतंकवादी के पास से एक AK 47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कहा कि आतंकवादी के पास से एक AK 47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। मारे गए आतंकवादी की पहचान आबिद वानी पुत्र मोहम्मद रफीक वानी निवासी यारहोल बाबापोरा कुलगाम के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा था। इस से पहले, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक मेजर घायल हो गया। जैसा कि आतंकवाद विरोधी अभियान चल रहा था, राजौरी क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सुविधाओं को बंद कर दिया गया है।

इलाके में कड़ी घेराबंदी

राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर तीन मई को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। क्षेत्र चट्टानी और खड़ी चट्टानों के साथ घनी वनस्पति है। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की कड़ी घेराबंदी करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना के अतिरिक्त जवानों को इलाके में शामिल किया गया है ताकि आतंकवादी मौके से भाग न सकें।

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद होने वाले पांच जवानों के नाम 

भारतीय सेना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद होने वाले पांच जवानों के नाम जारी किए। शहीद जवानों में लांस नायक रुचिन सिंह रावत, पैराट्रूपर सिद्धांत छेत्री, नाइक अरविंद कुमार, हवलदार नीलम सिंह और पैराट्रूपर प्रमोद नेगी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कंडी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान में कुल पांच सैनिकों की जान चली गई। 

ये भी पढ़ें : Politics News : शरद पवार ने पलटा फैसला ! वापस लिया इस्तीफा, पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प

ये भी पढ़ें : Karnataka Elections 2023 : सोनिया गांधी पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए करेंगी प्रचार, आज लंबे समय बाद चुनावी रण में उतरेंगी

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics