Politics News : शरद पवार ने पलटा फैसला ! वापस लिया इस्तीफा, पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प

 | 
Politics News

Khari Khari News :

Politics News : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने राकांपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का अपना फैसला वापस ले लिया और कहा कि वह पद पर बने रहेंगे और पार्टी संगठन और विचारधारा को मजबूत करेंगे। पवार की घोषणा घंटों बाद हुई। गठित NCP समिति ने सर्वसम्मति से पद छोड़ने के उनके फैसले को खारिज कर दिया और उनसे पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

पवार ने 2 मई को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी, जिससे पार्टी में उथल-पुथल मच गई और कार्यकर्ताओं में चिंता पैदा हो गई। पवार ने आज अपने अंतिम निर्णय की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी बेटी सुप्रिया सुले राकांपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के लिए सहमत नहीं थी जब आज चर्चा हुई। अपने पिता के वापस जाने की स्थिति में सुले पार्टी का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा थीं।

पवार ने कहा, मैं अपने सहयोगियों और कार्यकर्ताओं की भावनाओं का अनादर नहीं कर सकता, जिन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मैं अपना फैसला वापस ले लूं। मुझ पर जताए गए प्यार और विश्वास से मैं अभिभूत हूं। आप सभी की अपील पर विचार करते हुए, और पार्टी द्वारा गठित समिति के निर्णय को टालते हुए मैं संन्यास लेने का अपना फैसला वापस ले रहा हूं।

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि राकांपा को एक उत्तराधिकार योजना की जरूरत है और वह अब पार्टी संगठन को नया रूप देने, नए नेताओं को नई भूमिकाएं सौंपने और नए रक्त का पोषण करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। पवार ने कहा, मैं संगठन के विकास के लिए भी दृढ़ता से काम करूंगा और हमारी विचारधारा और पार्टी के लक्ष्यों को लोगों तक ले जाऊंगा। इससे पहले आज NCP समिति ने पवार के इस्तीफे को खारिज करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया।

पवार ने अपने इस्तीफे के बाद नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कोर कमेटी बनाई थी। कमेटी की शुक्रवार को मुंबई में मीटिंग हुई थी। मीटिंग में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने पवार का इस्तीफा खारिज करने के लिए प्रस्ताव पेश कर उनसे फैसला वापस लेने का अनुरोध किया था। कमेटी के बाकी सदस्यों ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया और पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लगातार विरोध के बाद शरद पवार भी कह चुके थे कि नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कमेटी जो फैसला लेगी, उन्हें वह मंजूर होगा।

ये भी पढ़ें : Karnataka Elections 2023 : सोनिया गांधी पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए करेंगी प्रचार, आज लंबे समय बाद चुनावी रण में उतरेंगी

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics