T20 world cup 2022: मेलबर्न में भारत का पलड़ा भारी, बन सकता है PAK के लिए मुसीबत

 | 
T20 world cup 2022

T20 world cup 2022 में भारत आज अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेलेगा। इस मुकाबले से पहले दोनी टीमों ने जमकर अभ्यास किया हैं जिसका परिणाम आज मेलबर्न में देखने को मिलेगा। दोनों टीमों ने इस मैच के लिए कमर कस ली हैं। बता दें कि पाक ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में अब तक केवल एक बार जीत दर्ज किन है। ऐसे में देखना यह होगा कि क्या पाक अपनी पिछले साल की जीत को दोहरा पायेगा या नहीं। वहीं भारत के पास अपनी पिछली हार का बदला लेने का पूरा मौका है। पिछले साल वर्ल्ड कप में भारत को विराट कोहली की कप्तानी में पाक के खिलाफ पहली हार का सामना करना पड़ा था। 

भारत टीम में इस बार कई बदलाव 

वहीं इस बार भारत टीम में कई बड़े बदलाव किये गए है। पिछले साल भारत टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री थे। लेकिन इस साल भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है और राहुल द्रविड़ टीम के कोच हैं। ऐसे में अगर टी 20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की बात की जाए तो भारत टीम का पलड़ा ज्यादा भरी रहा है। 

WC में पाक की भारत के खिलाफ एक जीत 

भारत-पाक के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 6 बार आमने-सामने खेल चुकी हैं। जिनमे से भारत ने 5 बार बाजी मारी और पाक को एक मुकाबले में जीत हासिल हुई है। भारत को पिछले पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टी-20 फॉर्मेट में ओवरऑल दोनों टीमों के बीच कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमे से 7 मैच में भारत और 3 मैच पाकिस्तान ने जीत दर्ज की हैं। एक मैच टाई रहा था। 

मेलबर्न में भी भारत का रिकॉर्ड

मेलबर्न में भारत का प्रदर्शन बेहत ही शानदार रहा यही। टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में भारत ने अब तक यहां 12 मैच खेले हैं। जिनमे से 7 में जीत दर्ज की है। वहीं एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। बता दें कि भारत ने ये सभी 12 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेले हैं।

Read More: T20 World Cup में भारत-पाकिस्तान के बीच महायुद्ध आज, जानिए दोनों टीमों की Playing XI

Read More: T20 world cup 2022: भारत-पाक महायुद्ध से पहले इन दोनों के बीच होगी भिड़ंत

Read More: T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भावुक हुए कार्तिक, कहा...

National

Politics