T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भावुक हुए कार्तिक, कहा...

2019 World Cup के बाद हो गए थे टीम से बाहर 
 | 
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच कल मेलबर्न क्रिकेट स्टेड़ियम में हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। दोनों देशों के फैंस इस मैच पर नज़रे टिकाये बैठे है। लेकिन फैंस की उम्मीद पर पानी फिरने की आशंका और गहरी होती जा रही है। लेकिन भारत टीम इस मैच को लेकर पूरी तरह तैयार है। वहीं इस साल वर्ल्ड कप में काफी लम्बे समय के बाद हिस्सा बनने जा रहे दिनेश कार्तिक भी तैयार है।  

कार्तिक के लिए काफी भावुक पल 

बता दें कि कार्तिक के लिए इस साल टूर्नामेंट का हिस्सा बनना काफी भावुक पल है। यह 2019 वर्ल्ड कप के बाद भारत टीम से बाहर हो गए थे। उनके टीम में बाहर होने के बाद कई दिग्गजों ने कहा था कि वह अब इंटरनेशनल क्रिकेट दोबारा नहीं लौट पाएंगे। लेकिन इन्होने सबको गलत साबित कर दिया। 

Read More: T20 World Cup 2022 में भारत और पाक के बीच महायुद्ध से पहले जानिए दोनों कप्तानों की Strength 

IPL में रहा था बेहतरीन प्रदर्शन 

T20 World Cup 2022

इस साल IPL में कार्तिक का प्रदर्शन बेहत ही शानदार रहा था। जिसके बाद इन्होने भारत टीम में वापसी मिली है। वहीं पोंटिंग ने भी उनकी जमकर तारीफ कि है। उन्होंने कहा है कि ''वह टी20 में अभी बेस्ट फिनिशर में से एक है। उन्होंने कहा कि मैं उनकी वापसी से खुश भी हूं और हैरान भी हूं। उनका इस उम्र में टीम में वापसी करना आसान बात नहीं है। कार्तिक ने टीम में साहा, ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर को पीछे छोड़कर टीम में जगह बनाई है। 

अभिषेक नायर को दिया टीम में वापसी का श्रेय

कार्तिक ने टीम में अपनी वापसी का श्रेय कोलकाता नाइटराइडर्स के कोचिंग स्टाफ के सदस्य अभिषेक नायर को दिया है। कार्तिक ने कहा कि नायर ने उन्हें लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया हैं। वहीं इनके बाद इन्होने कप्तान रोहित के लिए कहा यह एक ऐसे व्यक्ति है जिसने मेरे लिए सब कुछ किया।  इन्होने मुझ पर विश्वास कर मुझे समय दिया और रास्ता दिखाया। में उनका हमेशा आभारी रहुगा। कार्तिक ने इसके लिए रोहित शर्मा को धन्यवाद भी कहा। 

Read More: T20 world cup 2022 में जीत का कारण बन सकता है भारत का यह अनुभवी गेंदबाज

Read More: T20 world cup 2022: भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बनेगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, जानिए

Read More: T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच नहीं हुआ तो ICC को झेलना पड़ेगा बड़ा नुकसान, सामने आई बड़ी वजह


 

National

Politics