T-20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने 5 विकेट से मुकाबला जीतकर बिगाड़ा जिम्बाब्वे का खेल, लेकिन खुद भी टूर्नामेंट से बाहर

 | 
T-20 World Cup 2022

T-20 World Cup 2022: आज का पहला मुकाबला  जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच एडीलेड के स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने जिम्बाबे को 4 विकेट से हरा दिया हैं। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाकर मुकाबले में जीत हासिल कर ली। 

T-20 World Cup 2022

मैक्स ने खेली मैच जीताऊ पारी 

नीदरलैंड टीम ने 15.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए थे। वहीं मैक्स ओ'डॉड अपनी फिफ्टी पूरा करते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली। वहीं इनके अलावा टॉम कूपर ने 32 और वास डी लीड ने नाबाद 12 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। जिम्बाब्वे टीम के लिए ब्लेसिंग मुजरबानी और रिचर्ड एनगरवा ने 2 -2 विकेट चटकाए। 

सेमीफइनल के लिए जिम्बाब्वे को भारत से जीतना जरूरी 

यह मैच हारने के बाद जिम्बाब्वे टीम के लिए सेमीफइनल की राह बहुत मुश्किल हो गई है। अब जिम्बाबे को ग्रुप-2 के टॉप-2 में जगह बनाने के लिए भारत के खिलाफ मैच जीतना होगा। वहीं भारत के आज के मैच में भी जिम्बाबे को भारत के हारने की दुआ करनी होगी। 

नीदरलैंड  पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर 

ज़िम्बाब्वे टीम का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारिश की वजह रद्द हो गया था। इसके बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की थी। लेकिन आज के मैच में जिम्बाबे की हार के बाद उनकी सेमीफइनल की राह और मुश्किल हो गई हैं। वहीं नीदरलैंड्स लगातार तीन मैचों में हार का सामना कर चुकी है। ऐसे में आज नीदरलैंड ने अपनी पहली जीत दर्ज की है। लेकिन यह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके हैं।

जिम्बाबे के 4 मैचों में 3 अंक 

जिम्बाबे टीम ने अपने 4 मैचों में 3 अंक हैं। इस टीम ने 1 मैच में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा हैं। वहीं एक मुकाबला बरसात की वजह रद्द हुआ है। ऐसे में अब जिम्बाब्वे का नेट रनरेट -0.313 है। दूसरी तरफ नीदरलैंड की टीम टूर्नामेंट से पहले ही बाहर है। उसके चार मैच में 2 अंक हैं।

Read More: T-20 World Cup: सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए आज इस टीम से भिड़ेगा भारत, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

Read More: T-20 World Cup से बाहर हुई अफगानिस्तान टीम, श्रीलंका दौड़ में बरकरार

Read More: T-20 World Cup के हाईवोल्टेज मैच में आज इन दोनों टीमों के बीच भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की playing-XI

Read More: World Cup 2022: इस साल कोहली पर टिकी देश की उम्मीदें


 

National

Politics